Breaking News
मॉनसून सत्र का तीसरा दिन LIVE: राज्यसभा की कार्यवाही जारी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चीन से तनाव के मुद्दे पर देंगे बयान

मॉनसून सत्र का तीसरा दिन LIVE: राज्यसभा की कार्यवाही जारी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चीन से तनाव के मुद्दे पर देंगे बयान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच सोमवार से शुरू हुए संसद के मॉनसून सत्र का आज (16 सितंबर) तीसरा दिन है। राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। आज सदन में कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल देश की आर्थिक स्थिति, जीडीपी के आंकड़े, कोरोना संकट और किसानों से जुड़े मुद्दों को लेकर सरकार से सवाल कर सकते हैं। जिसके चलते सदन में हंगामे के आसार हैं। वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज राज्यसभा में लद्दाख में चीन से तनाव को लेकर बयान देंगे। इससे पहले राजनाथ सिंह मंगलवार को लोकसभा में भारत चीन विवाद पर बयान दे चुके हैं। 

दिग्विजय ने कोविड मरीजों को ऑक्सीजन की कमी का मुद्दा उठाया
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने राज्यसभा में ऑक्सीजन सिलेंडर की ऊंची कीमतों और कालाबाजारी का मुद्दा उठाया। उन्होंने दावा किया कि, ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी से कई मरीजों की मौत हो रही है। दिग्विजय ने कहा, सरकार आवश्यक वस्तु अधिनियम को बदल रही है और ऑक्सीजन सिलेंडर को भी इसके अंतर्गत लाया जाना चाहिए। ऑक्सीजन की कीमत 10 रुपये प्रति घन मीटर है जो अब बढ़कर 50 रुपये प्रति घन मीटर हो गई है। इसके कारण कई मरीजों की जान चली गई है। सरकार को इस संबंध में कदम उठाना चाहिए। दिग्विजय सिंह ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, यहां तक कि स्वास्थ्य मंत्री ने अपने भाषण के दौरान इस मुद्दे का उल्लेख नहीं किया।

सत्र के दूसरे दिन एयरक्राफ्ट संशोधन बिल 2020 पारित
राज्यसभा में सत्र के दूसरे दिन एयरक्राफ्ट संशोधन बिल 2020 पास हुआ। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा था, भारत में नागरिक उड्डयन क्षेत्र में तीन विनियामक निकायों- नागरिक उड्डयन महानिदेशालय, नागरिक उड्डयन सुरक्षा कार्यालय और विमान दुर्घटना जांच कार्यालय को ज्यादा प्रभावी बनाया जा सकेगा। इसके अलावा बॉलीवुड में ड्रग्स का मुद्दा भी राज्यसभा में उठ चुका है।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Parliament Monsoon Session day 3 Rajya Sabha Live Rajnath Singh China LAC issue Covid Modi govt Congress
. .

.

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

ipl

चेन्नई को 3 देश में हराने वाली पहली टीम बनी दिल्ली; डु प्लेसिस के लीग में 2 हजार रन पूरे, पीयूष चावला टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय

दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 44 रन से हरा दिया। दिल्ली की टीम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *