Breaking News
मिर्जापुर की गोलू उर्फ श्वेता त्रिपाठी की जिंदगी के संघर्ष की आठ अनसुनी बातें

मिर्जापुर की गोलू उर्फ श्वेता त्रिपाठी की जिंदगी के संघर्ष की आठ अनसुनी बातें

प्रेस विज्ञप्ति: प्रतिभाशाली और बहुमुखी अभिनेत्री श्वेता त्रिपाठी शर्मा का जन्मदिन 6 जुलाई को है और इस साल 36 साल की हो गई हैं। उनके करियर क में ई आगामी प्रोजेक्ट्स है जैसे यह काली काली आँखें, एस्केप लाइव और द गॉन गेम 2 के साथ, वह इस साल देश में चल रही महामारी और लॉकडाउन के बीच भी सबसे अधिक चर्चित  अभिनेत्रियों में से एक है। जैसे-जैसे श्वेता के लिए एक और साल बीत रहा है, आज एक बार फिर उनके जन्मदिन पर, आइए जानें ऐसी 8 बातें जो आप शायद इस सुन्दर और प्यारी बर्थडे गर्ल के बारे में नहीं जानते हैं जिसे जानने के बाद आपको उनसे और भी ज्यादा प्यार करने लगेंगे।
1. श्वेता एक प्रमाणित स्कूबा डाइवर हैं
श्वेता त्रिपाठी में कई छिपी हुई प्रतिभाएँ हैं और उनमें से एक यह तथ्य है कि वह एक प्रमाणित स्कूबा डाइवर हैं। आपने सही पढ़ा; अभिनेत्री ने अंडमान द्वीप समूह में स्नॉर्कलिंग और डाइविंग सीखी है। उन्होंने इसमें प्रमाणन अर्जित करते हुए वहां स्कूबा डाइविंग में महारत हासिल की और तब से इसे एक प्रोफेशनल की तरह करना सीख लिया है।
 
 
2. वह सर्फ करना जानती है
श्वेता आसानी से सर्फ करना भी जानती है। उन्होंने ने पांडिचेरी में सर्फ करना सीखा है, जहां सर्फिंग बहुत प्रसिद्ध है और इसे पेशेवर प्रशिक्षकों से सीखा जा सकता है। श्वेता भी एक शौकीन उत्सुक यात्री हैं और हर कुछ वर्षों में पांडिचेरी का दौरा करती रहती हैं।
 
3. वह वकील बनना चाहती थी
श्वेता शुरू में वकालत को करियर के रूप में आगे बढ़ाना चाहती थीं। अपनी स्कूली शिक्षा समाप्त होने के बाद, वह वकालत की एंट्रेंस परीक्षा में भी बैठी और उसमें सफलता प्राप्त हुई। लेकिन जैसा कि नियति में था, उन्होंने एक अभिनेता के रूप में एक सफल करियर हासिल किया, हमें खुशी है कि उन्होंने ऐसा किया ताकि हमें स्क्रीन पर उनकी अद्भुत अभिनय क्षमता देखने को मिले।
 
 
4. वह स्कूल के दिनों में एक स्क्वाश खिलाड़ी थी
अपने स्कूल के दिनों में श्वेता काफी एथलीट थीं। अभिनेत्री एक स्क्वाश खिलाड़ी थी और वास्तव में बहुत अच्छा खेलती थी। जैसा कि उन्होंने अक्सर कहा है कि फिटनेस ने हमेशा उनके जीवन में एक बड़ी भूमिका निभाई है, इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि उन्होंने युवा दिनों में भी स्पोर्ट्स में रूचि राखी थी।
 
 
5. श्वेता NIFT से बैचलर ऑफ डिजाइन ग्रेजुएट हैं
बहु-प्रतिभाशाली श्वेता त्रिपाठी ने NIFT से बैचलर ऑफ डिजाइन हासिल की है, जो देश में फैशन का अध्ययन करने वाले सबसे प्रतिष्ठित कॉलेजों में से एक है। उसने फैशन कम्युनिकेशन में 4 साल का कोर्स किया और अपनी डिग्री पूरी करने के बाद, उन्होंने महसूस किया कि वह इसके बजाय एक अभिनेत्री बनना चाहती है। इसके बाद उन्होंने अभिनय के अपने जुनून को आगे बढ़ाया और हमने उन्हें मसान में क्यूट और चुलबुली शालू गुप्ता के रूप में देखा।
 
 
6. श्वेता को मुन्ना और गुड्डू से पहले मिर्जापुर के लिए कास्ट किया गया था
अमेज़ॅन प्राइम वीडियो की मिर्जापुर सीरीज एक सुपर सफल और एक फुल-पैकेज्ड ड्रामा शो है जिसमें श्वेता गोलू उर्फ गजगामिनी गुप्ता की भूमिका निभाती है। एक दिलचस्प तथ्य यह है कि श्वेता को वास्तव में अली फज़ल, जो गुड्डू का किरदार निभा रहे हैं, और दिव्येंदु शर्मा, जो मुन्ना की भूमिका निभाते हैं, से पहले कास्ट किया गया था।
 
 
7. श्वेता और रैपर स्लो चीता एक फ्लाइट के दौरान मिले और प्यार हो गया
श्वेता और पति चैतन्य शर्मा उर्फ रैपर स्लो चीता की मुलाकात अब तक की सबसे प्यारी मिलन-प्यारी कहानियों में से एक है। दोनों कथित तौर पर एक फ्लाइट में मिले थे और जब वे एक नाटक के लिए यात्रा कर रहे थे तब उन्हें प्यार हो गया था। इससे पहले उनके साथ अपनी पहली मुलाकात के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा था, “हम मिले क्योंकि हम दोनों किसी दो अन्य अभिनेताओं को रेप्लस कर रहे थे। बॉम्बे (मुंबई) से, हम दिल्ली में परफॉर्म करने के लिए मिले और मुश्किल से ही बात की। वापस जाते समय हम एक दूसरे के बगल में बैठे थे। यह सुबह 5 बजे की उड़ान थी, तो ज़ाहिर तौर पर सोते हुए सफर करने की योजना थी। लेकिन हमने बात करना शुरू कर दिया। उन्होंने 2018 में शादी के बंधन में बंध गए और बाकी, वे कहते हैं, इतिहास है।
 
 
8. 5 साल की उम्र में कथक सीखना शुरू किया था, लेकिन इसे छोड़ दिया क्योंकि “घुंघरू चुंब्बते थे”
हालाँकि अभी तक श्वेता त्रिपाठी को अपनी नृत्य प्रतिभा दिखाने का मौका नहीं मिला है, लेकिन श्वेता वास्तव में एक प्रशिक्षित कथक होने के साथ-साथ एक भरतनाट्यम नर्तकी भी है। लेकिन ज़ाहिर तौर पर उन्होंने डांस करना बंद कर दिया क्योंकि उनके घुंघरू पैरों में चोट लगी थी। दो भारतीय शास्त्रीय नृत्य रूपों में प्रशिक्षित होने के अलावा, उन्होंने श्यामक डावर के नृत्य संस्थान में नृत्य भी सीखा है।
 
प्रेस विज्ञप्ति:  पीआर अहमद खान द्वारा लिखित

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

Download android app - Prabhasakshi

मद्रास उच्च न्यायालय ने अभिनेता विजय के विरूद्ध एकल न्यायाधीश के आदेश पर रोक लगायी

चेन्नई। मद्रास उच्च न्यायालय ने लक्जरी कार आयात मामले में लोकप्रिय अभिनेता विजय पर एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *