Breaking News
Dainik Bhaskar Hindi

ममता बनर्जी ने चुनावी घोषणा पत्र जारी किया, गरीबों को 6 हजार रुपए सालाना और विधवा महिलाओं को 1 हजार रुपए

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगामी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस का चुनावी घोषणा पत्र जारी किया। ममता ने कहा कि, हम बेरोज़गारी कम करेंगे। एक साल में 5 लाख रोज़गार के अवसर देंगे। उन्होंने कहा कि  जब टीएमसी सत्ता में आई तो हमारा राजस्व लगभग 25,000 करोड़ रुपए था, अब यह 75,000 करोड़ रुपए से अधिक है। 

 ममता बेनर्जी ने कहा कि, यह घोषणा पत्र मां, माटी और मानुष के लिए है। उन्होंने गरीबों को 6 हजार रुपए सालाना देने की घोषणा की। ममता ने कहा कि हमने छोटे उद्योगों में सबसे ज्यादा नौकरियां पैदा कीं, जबकि देश भर में बेरोजगारी की दर बढ़ गई है। हमने किसानों के लिए काम किया। हमारी कोशिश है कि लोगों को गरीबी से बाहर निकाला जाए। उन्होंने दिल्ली सरकार की तर्ज पर घर-घर राशन योजना शुरू करने का ऐलान किया। साथ ही कहा कि दिए जाएंगे।

 दूसरी तरफ, तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने बुधवार को राज्य के जंगलमहल में मतदाताओं को संबोधित करते हुए कि पहले उन्हें कम्युनिस्टों द्वारा पीटा जाता था, लेकिन अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा ऐसा किया जा रहा है। बनर्जी ने झारग्राम के गोपीवल्लपुर इलाके में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुझपर हमला किया। मेरे पूरे शरीर पर चोट के निशान हैं।

पहले, माकपा मुझ पर हमला किया करती थी और अब यह काम भाजपा करती है। मेरे पैर में दर्द है और मैं ठीक से नहीं चल सकती। लेकिन मेरी मां और बेटियों के लाखों पैर हैं, जिन्होंने मुझ पर आशीर्वाद बरसाया है। वे मेरी ताकत है। मैं आगामी चुनावों में भी उनके वोटों को जीतने के प्रति आश्वस्त हूं। तृणमूल प्रमुख ने व्हीलचेयर पर जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, अगर आप चाहते हैं कि मैं जाऊं, तो मैं इसका सम्मान करूंगी। मैं इसे बंगाल की अपनी माताओं और बहनों के लिए छोड़ देती हूं। आप अपनी इच्छा के अनुसार अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकते हैं। लेकिन याद रखें, भाजपा शासित यूपी में महिलाओं के खिलाफ अपराध की दर वास्तव में अधिक है। महिलाएं वहां सुरक्षित नहीं हैं।

बनर्जी ने कहा, हम लोगों को मुफ्त में राशन देते हैं। आने वाले दिनों में आपको राशन की दुकानों पर नहीं जाना पड़ेगा। हम आपके दरवाजे तक राशन पहुंचाएंगे।

–आईएएनएस

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Mamata Banerjee releases TMC poll manifesto
. .

.

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

Dainik Bhaskar Hindi

Coronavirus: महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान में कोरोना का कहर, चारों तरफ चिताएं, गुजरात में बीते 8 दिनों से हर रोज 100 से ज्यादा लाशों का अंतिम संस्कार

डिजिटल डेस्क,भोपाल/जयपुर/मुंबई/गांधीनगर। मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र और गुजरात राज्यों के श्मशान में जल रही चिताएं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *