Breaking News
Download android app - Prabhasakshi

बेहद कम कीमत में लॉन्च होगा जियो फोन नेक्स्ट, जानें मस्त फीचर्स

भारत में जब से जियो आया है तभी से वह लोगों को अपने प्रॉडक्ट्स या सर्विस से लोगों का दिल जीत लेता है। सस्ती सिम के बाद, रिलायंस कंपनी सस्ते एंड्रॉयड फोन को लॉन्च करने जा रही है। जियो फोन नेक्स्ट को जून में 44वीं रिलायंस इंडस्ट्रीज़ की वार्षिक आम बैठक में अनाउंस किया गया था। हालही में, इस नेक्स्ट फोन की कीमत ऑनलाइन लीक हुई है। इस सस्ते एंड्रॉयड स्मार्टफोन के बारे में कुछ जानकारी लीक हुई है, जिसे हम आपके सामने पेश कर रहें हैं। यह फोन गूगल की पार्टनर्शिप में रिलायंस जियो द्वारा डेवलप किया जा रहा है और यह फोन एंड्रॉयड 11 (गो एडिशन) पर रन कर सकता है। लेटेस्ट खबरों के मुताबिक, इस फोन में 5.5 इंच के एचडी डिस्प्ले हो सकती है, जिसमें दो स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन और साथ ही 4जी वोल्टई कनेक्टिविटी होगी।

इसे भी पढ़ें: लावा लाया स्टूडेंट्स के लिए बड़ी बैटरी वाला स्मार्टफोन, जानें कीमत

क्या होगी जियो फोन नेक्स्ट की कीमत
टिपस्टर योगेश के एक ट्वीट के मुताबिक, भारत में जियो फोन नेक्स्ट की कीमत 3,499 रुपये होगी। भारत में इसकी बिक्री 10 सितंबर से शुरू होगी।
 
हालांकि यह पिछले लीक में भी कहा गया था कि जियो फोन नेक्स्ट की कीमत $50 (करीब 3,717 रुपये) से कम होगी। जिसके अनुसार भारत में फोन की कीमत 4,000 रुपये से कम हो सकती है। इस फोन की बिक्री अगले माह 10 सितंबर से शुरू हो जाएगी।

इसे भी पढ़ें: दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ रियलमी एक्स7 मैक्स 5जी, जानें प्राइस

क्या होंगे जियो फोन नेक्स्ट के स्पेसिफिकेशन
ट्वीट के अनुसार इस फोन में 5.5 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले होगी और इसके अलावा फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन215 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। यह फोन एंड्रॉयड 11 (गो एडिशन) पर चलेगा। यदि स्टोरेज की बात करें तो जियो फोन नेक्स्ट स्मार्टफोन 2जीबी रैम 16जीबी स्टोरेज के साथ 3जीबी रैम और 32जीबी स्टोरेज ऑप्शन मिलेगा। साथ ही, जियो फोन नेक्स्ट एक्सपेंडेबल स्टोरेज को सपोर्ट भी करेगा। हालांकि, एक्सटर्नल मेमोरी सपोर्ट कितने जीबी का होगा, इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। 
फोटोग्राफी के लिए, फोन में 13-मेगापिक्सल का रियर सिंगल कैमरा और सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8-मेगापिक्सेल सेंसर सेटअप दिया गया है। जियो के इस अपकमिंग फोन में 4जी वोल्टई सपोर्ट और डुअल-सिम सपोर्ट हो सकता है। बैटरी की बात करें तो फोन में 2,500एमएएच की बैटरी हो सकती है। फोन में जीपीएस कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ वी4.2 और 1080पी वीडियो रिकॉर्डिंग जैसे फीचर्स मौजूद हैं। यह फोन में डुओगो और गूगल कैमरा गो प्री-इंस्टॉल आ सकते हैं। इसके अलावा, फोन में गूगल का वॉइस असिस्टेंट सपोर्ट मिलेगा, जो रियल टाइम लैंग्वेज ट्रांसलेशन के साथ आएगा।
– शैव्या शुक्ला

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

Samsung Galaxy Z Fold4 Z Flip4

सैमसंग Galaxy Z Flip4 और Fold4 फ़ोन के प्री बुकिंग हो गए हैं शुरू, इनके बारे में जानें सब कुछ

Galaxy Z Flip और Fold 4 दोनों ही फोल्डेबल फोन हैं, लेकिन ये कई मायनों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *