Breaking News

बेलारूस में रूसी सैनिक सैन्य अभ्यास के लिए तैयार

मॉस्को, 16 सितंबर (आईएएनएस)। रूस की केंद्रीय सैन्य जिले के सशस्त्र बलों की इकाइयां कलेक्टिव सिक्योरिटी ट्रीटी ऑर्गेनाइजेशन (सीएसटीओ) के तहत शांति स्थापित करने के लिए 12 से 16 अक्टूबर के बीच बेलारूस में आयोजित होने वाले इन्डिसट्रक्टिबल ब्रदरहुड -2020 (अटूट भाईचारे) की तैयारी के लिए सैन्य अभ्यास करने की योजना बना रही हैं।

यह जानकारी रूसी रक्षा मंत्रालय ने दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को जारी एक बयान में कहा गया कि बेलारूस के पूर्वोत्तर में स्थित विटेबस्क क्षेत्र के लॉसवीडो प्रशिक्षण मैदान में होने वाले अभ्यास के दौरान एक शांति अभियान की तैयारी और इसके संचालन पर काम किया जाएगा।

सीएसटीओ के 6 सदस्य देश — रूस, बेलारूस, आर्मेनिया, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान और ताजिकिस्तान के सैनिक इस अभ्यास में भाग लेंगे।

रूसी रक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को एक अलग बयान में कहा कि सोमवार को बेलारूस के दक्षिण-पश्चिमी हिस्से में ब्रेस्ट ट्रेनिंग ग्राउंड में संयुक्त बेलारूसी-रूसी सामरिक अभ्यास स्लाविक ब्रदरहुड -2020 का पहला चरण शुरू हुआ।

बयान में कहा गया है कि इस आतंकवाद विरोधी अभ्यास में रूसी पस्कोव एयरबोर्न डिवीजन के एयरबोर्न असॉल्ट रेजिमेंट की इकाइयां भाग ले रही हैं।

25 सितंबर को खत्म होने वाले इस अभ्यास के दौरान बेलारूसी और रूसी पैराट्रूपर्स एक सामरिक समूह के हिस्से के रूप में संयुक्त कार्रवाई करेंगे।

एसडीजे-एसकेपी

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

Russian soldiers ready for military exercises in Belarus
. .

.

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

ऑल पार्टी कॉन्फ्रेंस से पहले आर्मी चीफ बाजवा ने विपक्षी नेताओं से मुलाकात की थी, फौज को सियासत से दूर रखने की वॉर्निंग दी थी

पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार को गिराने के लिए विपक्ष एकजुट हो चुका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *