Breaking News
बीसीसीआई की बढ़ी मुश्किलें, IPL शुरू होने से पहले सीपीएल की डेट पर सवाल

बीसीसीआई की बढ़ी मुश्किलें, IPL शुरू होने से पहले सीपीएल की डेट पर सवाल

नयी दिल्ली।भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) को एक सप्ताह या 10 दिन पहले आयोजित करने को लेकर क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) से बातचीत कर रहा है।
बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाकी बचे मैचों का आयोजन सितंबर में करने का फैसला किया है और वह खिलाड़ियों का एक बायो बबल (जैव सुरक्षित वातावरण) से दूसरे बायो बबल में बिना​ किसी बाधा के स्थानान्तरण चाहता है।
कोवि​ड—19 महामारी के कारण आईपीएल को बीच में स्थगित करना पड़ा था।

इसे भी पढ़ें: भारत के खिलाफ सीरीज में अधिक खिलाड़ियों को होना पड़ेगा अंदर-बाहर: एंडरसन

बीसीसीआई ने आईपीएल के बाकी बचे मैचों की सितंबर में यूएई में बहाली को शनिवार को मंजूरी दी।
सीपीएल 28 अगस्त से शुरू होना है और उसका फाइनल 19 सितंबर को खेला जाएगा जबकि आईपीएल के बाकी बचे मैचों को 18 सितंबर से 10 अक्टूबर तक खेले जाने की संभावना है और ऐसे में खिलाड़ियों के लिये दोनों लीग का​ हिस्सा बनना मुश्किल होगा।
बीसीसीआई सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, हमारी क्रिकेट वेस्टइंडीज से बातचीत चल रही है और हम उम्मीद कर रहे हैं कि यदि सीपीएल कुछ दिन पहले समाप्त हो जाता है तो इससे खिलाड़ियों को एक बायो बबल से दूसरे बायो बबल में स्थानान्तिरत करने में मदद मिलेगी।

इसे भी पढ़ें: खेल संबंधी अध्ययन को बढावा देने के लिये माइकल जोर्डन ने दान किए दस लाख डॉलर

इससे खिलाड़ी सही समय पर दुबई पहुंचकर वहां तीन दिन के अनिवार्य पृथकवास पर रह सकते हैं।
यदि बीसीसीआई और सीडब्ल्यूआई में कोई समझौता नहीं होता है तो कई शीर्ष खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती मैचों से बाहर रह सकते हैं।
इन खिलाड़ियों में कीरोन पोलार्ड, क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर, जैसन होल्डर, निकोलस पूरण, फैबियन एलेन, कीमो पॉल, सुनील नारायण के अलावा त्रिनिदाद एवं टोबैगो के कोच ब्रेंडन मैकुलम भी शामिल हैं जो कोलकाता नाइटराइडर्स के भी कोच हैं।

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

DA Image

अनिल कुंबले के इस बड़े रिकॉर्ड पर होगी जेम्स एंडरसन की निगाहें, सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले टॉप तीन गेंदबाजों की लिस्ट में हो जाएंगे शामिल

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरा टेस्ट मैच जेम्स एंडरसन के लिए कई मायनों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *