Breaking News
बाइडेन की शपथ से पहले ट्रंप ने व्हाइट हाउस छोड़ा, समर्थकों से बोले- हम जल्द आपसे मिलेंगे

बाइडेन की शपथ से पहले ट्रंप ने व्हाइट हाउस छोड़ा, समर्थकों से बोले- हम जल्द आपसे मिलेंगे

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिकी संसद में भारतीय समयानुसार आज रात 10.30 बजे नए राष्ट्रपति जो बाइडेन का शपथ ग्रहण होगा। बाइडेन की शपथ से पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फर्स्ट लेडी मेलानिया के साथ व्हाइट हाउस छोड़ा। 

ट्रम्प हेलिकॉप्टर से एंड्रयूज एयरबेस पहुंचे। वहां से फ्लोरिडा के अपने रिजॉर्ट मार-ए-लेगो रवाना हो गए। इस दौरान ट्रंप ने अपने समर्थकों से कहा, हम आपको प्यार करते हैं और किसी न किसी रूप में वापस लौटेंगे। हम जल्द आपसे मिलेंगे।’

ट्रंप ने व्हाइट हाउस छोड़ने से पहले भाषण में अपनी उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। जॉब क्रिएशन, स्पेस फोर्स की स्थापना और कोविड-19 की वैक्सीन के स्पीडी डेवलपमेंट के बारे में उन्होंने बताया। उन्होंने लोगों को ‘भयानक” महामारी से ‘बहुत, बहुत सावधान’ रहने का आग्रह किया।

 ट्रंप ने कहा, ‘आपका राष्ट्रपति बनना बहुत सम्मान और सौभाग्य की बात है… मैं हमेशा आपके लिए लड़ता रहूंगा। मैं देखता रहूंगा। मैं सुनता रहूंगा।’ ट्रंप ने कहा, ‘मैं नए एडमिनिस्ट्रेशन को शुभकामनाएं और शानदार सफलता की कामना करता हूं।’ हालांकि ट्रंप ने अपने फेयरवेल वीडियो में एक बार फिर जो बाइडेन का नाम नहीं लिया।

व्हाइट हाउस से जाते-जाते ट्रंप ने बाइडेन के लिए एक नोट भी छोड़ा। उसमें क्या लिखा है, इसका अभी खुलासा नहीं हुआ है। 151 साल में यह पहला मौका है, जब कोई प्रेसिडेंट नए राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण में शामिल नहीं हो रहा। ट्रंप से पहले एंड्रयू जॉनसन ने 1869 में नए राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण का बायकॉट किया था।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

Trump leaves White House vowing ‘we will be back’
. .

.

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

लिवरपूल के तटीय इलाक़े, यूनेस्को की विश्व विरासत सूची से बाहर - bhaskarhindi.com

लिवरपूल के तटीय इलाक़े, यूनेस्को की विश्व विरासत सूची से बाहर – bhaskarhindi.com

लिवरपूल के तटीय इलाक़े, यूनेस्को की विश्व विरासत सूची से बाहर – bhaskarhindi.com Source link …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *