Breaking News
बांग्लादेश में बोले पीएम मोदी- उम्मीद थी किसी दिन ओराकांदी की पवित्र भूमि पर आ सकूंगा, यह इच्छा आज पूरी हो गई

बांग्लादेश में बोले पीएम मोदी- उम्मीद थी किसी दिन ओराकांदी की पवित्र भूमि पर आ सकूंगा, यह इच्छा आज पूरी हो गई

डिजिटल डेस्क, ढाका। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय बांग्लादेश दौरे पर है। दौरे के दूसरे दिन शनिवार को पीएम मोदी ने गोपालगंज जिले में मतुआ समुदाय के सदस्यों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बांग्लादेश सांप्रदायिक सद्भाव का एक मजबूत उदाहरण है। नई दिल्ली, ढाका के साथ हर समय मजबूती के साथ सहयोग करेगी।

पीएम मोदी ने कहा, मैं ओराकांदी की इस पवित्र भूमि पर आने के लिए धन्य हूं। यह ओराकांदी ठाकुर के आशीर्वाद के कारण संभव हो पाया है। जब मैं पहली बार 2015 में बांग्लादेश आया था, तो मुझे उम्मीद थी कि किसी दिन मैं यहां आ सकूंगा। मेरी यह इच्छा आज पूरी हो गई है। प्रधानमंत्री ने कहा, हम हरिचंद ठाकुर और उनके बेटे गुरुचंद ठाकुर द्वारा निर्देशित तरीके से आगे बढ़ रहे हैं। जॉय बांग्ला, जॉय हिंद, भारत-बांग्लादेश मैत्री चिरोजिबी होक।

मोदी ने ठाकुर परिवार के सदस्यों से भी मुलाकात की। ओराकांदी जाने से पहले उन्होंने बांग्लादेश के राष्ट्रपिता शेख मुजीबुर रहमान को तुंगीपारा स्थित उनके समाधिस्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित की। वह गोपालगंज भी गए।सतखिरा जिले के जशोरेश्वरी काली मंदिर में सुबह पूजा करने के बाद मोदी हेलीकॉप्टर से तुंगीपारा पहुंचे। मोदी तुंगीपारा जाने वाले पहले भारतीय राष्ट्राध्यक्ष हैं।

वह दो दिवसीय यात्रा पर शुक्रवार को ढाका पहुंचे और बांग्लादेश की आजादी के 50 साल और बंगबन्धु की जन्म शताब्दी समारोह में भाग लिया।बाद में आज दिन में हसीना और मोदी व्यापार, कनेक्टिविटी और कोविड-19 सहयोग पर ध्यान केंद्रित करने के लिए विचार-विमर्श करने वाले हैं।

ढाका में हसीना के कार्यालय में प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता से पहले दोनों नेताओं की बैठक होगी। उम्मीद है कि दोनों पक्ष कुछ संयुक्त परियोजनाओं का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे और समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर करेंगे। इनमें आपदा प्रबंधन, व्यापार और समुद्र विज्ञान प्रमुख हैं। शाम को विशेष उड़ान से दिल्ली रवाना होने से पहले मोदी बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हमीद से मिलेंगे। विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन उन्हें हजरत शाहजलाल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विदाई देंगे।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

I always wanted to visit, says PM Modi at Matua Temple in Bangladesh
. .

.

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

लिवरपूल के तटीय इलाक़े, यूनेस्को की विश्व विरासत सूची से बाहर - bhaskarhindi.com

लिवरपूल के तटीय इलाक़े, यूनेस्को की विश्व विरासत सूची से बाहर – bhaskarhindi.com

लिवरपूल के तटीय इलाक़े, यूनेस्को की विश्व विरासत सूची से बाहर – bhaskarhindi.com Source link …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *