Breaking News
Dainik Bhaskar Hindi

बड़े पैमाने पर इंटरनेट हुआ ठप, अमेज़न, फाइनेंशियल टाइम्स, द गार्जियन समेत कई वेबसाइट डाउन

Dainik Bhaskar Hindi – bhaskarhindi.com, नई दिल्ली। मंगलवार की सुबह कई वेबसाइटों को आउटेज का सामना करना पड़ा। अमेज़न, फाइनेंशियल टाइम्स, द गार्जियन, द न्यूयॉर्क टाइम्स, सीएनएन और ब्लूमबर्ग समेत दुनिया भर की वेबसाइट डाउन हो गई। यूजर्स को वेबसाइट पर Error 503 मैसेज दिखा। प्रारंभिक रिपोर्ट में कहा गया है कि एक प्राइवेट सीडीएन (कंटेंट डिलीवरी नेटवर्क) में समस्या आने के कारण यह तकनीकी खामी सामने आई है। इस बारे में और जानकारी हासिल की जा रही है।

बता दें कि कंटेंट डिलीवरी नेटवर्क्स को इंटरनेट इन्फ्रास्ट्रक्चर का बुनियादी हिस्सा माना जाता है। ये कंपनियां सर्वर के ग्लोबल नेटवर्क्स के जरिये अपनी वेब सेवाओं को बेहतर बनाती हैं। क्लाउट कंप्यूटिंग सर्विसेज प्रोवाइडर फास्टली का कहना है कि वो ग्लोबल कंटेंट डिलिवरी नेटवर्क में आई परेशानी को दूर करने का प्रयास कर रही है। हालांकि यह समस्या क्यों आई है, इसके बारे में अभी कुछ कहना मुश्किल है। किसी साइबर हमले या अन्य बाहरी दखल को लेकर अभी कुछ नहीं कहा गया है।

ट्विटर पर गार्जियन के यूके टेक्नोलॉजी संवाददाता एलेक्स हर्न ने लिखा, ‘मैसिव इंटरनेट आउटेज” के चलते फास्टली की ओर से रन किया जा रहा कंटेंट डिलीवरी नेटवर्क फेल हो गया है। यूके टाइम सुबह 11 बजे के करीब ये प्रॉबलम शुरू हुई। यूजर्स को कई वेबसाइट पर Error 503 मैसेज दिखा। 

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Internet outage takes down Amazon, Reddit, Guardian, New York Times, Bloomberg News and more websites
.
.

.

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

Dainik Bhaskar Hindi

Poco M3 Pro 5G स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Dainik Bhaskar Hindi – bhaskarhindi.com, नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Poco (पोको) ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *