Breaking News
Dainik Bhaskar Hindi

बंगाल चुनाव: ममता को फिर बड़ा झटका, 5 विधायक और हबीबपुर से TMC उम्मीदवार सरला ने ज्वाइन की BJP

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस (TMC) के विधायकों का भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार (8 मार्च, 2021) को TMC के 5 विधायकों ने पार्टी छोड़कर BJP का दामन थाम लिया। BJP में शामिल होने वाले विधायकों में सोनाली गुहा, दीपेंदू बिस्वास, रबिन्द्रनाथ भट्टाचार्य, जटू लाहिड़ी, शीतल सरदार और हबीबपुर से टीएमसी उम्मीदवार सरला मुर्मू शामिल हैं।

ये सभी पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष, शुभेंदु अधिकारी और मुकुल रॉय की मौजूदगी में BJP में शामिल हुए। रबिन्द्रनाथ भट्टाचार्य 2001 से सिंगुर विधानसभा सीट से टीएमसी के विधायक रहे हैं। वे सिंगुर आंदोलन के प्रमुख चेहरों में से एक हैं। इस बार टीएमसी ने उनको टिकट नहीं दिया था। 

खबर में खास
बीते कई महीनों से TMC नेताओं का भाजपा में शामिल होने का सिलसिला जारी है। 
19 दिसंबर को ममता सरकार में मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी से इसकी शुरुआत हुई थी। 
शुभेंदु के साथ सांसद सुनील मंडल, पूर्व सांसद दशरथ तिर्की और 10 विधायक भाजपा में ज्वॉइन की थी। इनमें 5 विधायक तृणमूल के ही थे।
21 जनवरी को शांतिपुर से विधायक अरिंदम भट्‌टाचार्य ने BJP ज्वाइन की। 
30 जनवरी को पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी, विधायक बैशाली डालमिया और प्रबीर घोषाल भाजपा में शामिल हुए। 
2 फरवरी को डायमंड हार्बर से विधायक दीपक हल्दर ने BJP ज्वाइन की।
2 मार्च को पांडेश्वर से विधायक जितेंद्र तिवारी ने भाजपा का दामा।
6 मार्च को TMC के पूर्व सांसद दिनेश त्रिवेदी के भाजपा में शामिल हुए। 

टीवी एक्टर भी बीजेपी में शामिल हुए
शनिवार (6 मार्च) को भाजपा में कई नेता और अभिनेता भी शामिल हुए हैं। एक्टर्स में पूर्व विधायक दीपाली साहा-सोनमुखी, TMC छात्र परिषद के राज्य सचिव कनिष्क मजूमदार, टीवी अभिनेता राहुल चक्रवर्ती, बंगाली टीवी अभिनेता और TMC नेता गौतम देब की भतीजी देबाश्री भट्टाचार्य भाजपा में शामिल हुए। वहीं नेताओं में TMCP युवा नेता सौरव रॉयचौधरी, सयान मुखर्जी, सुभंकर और एक अन्य व्यक्ति आज बीजेपी में शामिल हो गए हैं। इसके अलावा गौर गंगा विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर गोपाल चंद्र कृष्ण, असिस्टेंट प्रोफेसर रमेश विश्वास समेत कुछ अन्य प्रोफेसर भी बीजेपी में शामिल हुए। बीजेपी में आयुर्वेदिक डॉक्टर भी शामिल हुए हैं।

291 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी टीएमसी
टीएमसी 291 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है, जिसमें 50 महिलाओं को टिकट दिया गया है। 2016 के चुनाव में 45 महिलाओं को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया था। इस बार इन पांचों विधायकों को टिकट नहीं दिया गया है। टिकट दिए जाने से पहले भी टीएमसी का साथ कई दिग्गज नेता छोड़ चुके हैं। 

27 मार्च से आठ चरण शुरू होगी वोटिंग
बता दें कि बंगाल विधानसभा की 294 सीटों के लिए आठ चरणों में वोटिंग होनी है। पहले चरण में 30 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को वोटिंग होगी। वहीं, 1 अप्रैल को दूसरे, 6 अप्रैल को तीसरे, 10 अप्रैल को चौथे, 17 अप्रैल को 5वें चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। छठे चरण में 22 अप्रैल, सातवें चरण में 26 मई और आठवें चरण में 29 अप्रैल को वोटिंग होगी। मतगणना 2 मई को होगी।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
5 MLA and TMC candidate from Habibpur, Sarla joins BJP
. .

.



Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

Dainik Bhaskar Hindi

लॉकडाउन के डर से पलायन: मुंबई और दिल्ली से लौट रहे प्रवासी, नौकरी से निकाल रहीं कंपनियां, रेलवे स्टेशनों पर भीड़

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते संक्रमित मरीजों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *