Breaking News
Dainik Bhaskar Hindi

बंगाल चुनाव : चौथे चरण में हिंसक घटनाओं के बीच 76 फीसदी मतदान

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में शनिवार को विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में शाम पांच बजे तक 76.1 प्रतिशत तक अपेक्षाकृत कम मतदान दर्ज किया गया। चुनाव के दौरान कूचबिहार जिले में पांच लोगों की मौत हो गई। कूच बिहार जिले में दो अलग-अलग घटनाओं में कुल पांच लोग मारे गए। माथाभांगा ब्लॉक के शीतलकूची विधानसभा क्षेत्र में केंद्रीय बलों ने एक भीड़ पर गोलियां चला दीं, जिससे चार लोगों की मौत हो गई, जबकि एक ही निर्वाचन क्षेत्र में एक अन्य घटना में, पहली बार एक मतदाता मारा गया।

हालांकि पुलिस ने दावा किया है कि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों ने आत्मरक्षा में गोली चला दी, जिससे चार लोगों की मौत हो गई, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्पष्टीकरण मांगा है और कहा है कि वह रविवार को उस गांव का दौरा करेंगी। हालांकि, चुनाव आयोग ने शनिवार शाम को एक नोट जारी किया कि वह मुख्यमंत्री की शीतलकूची की यात्रा की योजना को रोक सकता है।

ईसीआई ने कहा, कूच बिहार जिले में जहां मतदान हुआ, किसी भी राष्ट्रीय, राज्य या अन्य पार्टी के किसी भी राजनीतिक नेता को तत्काल प्रभाव से 72 घंटे तक जिले की भौगोलिक सीमाओं में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

शनिवार को मरने वाले चार लोगों की पहचान अमजद हुसैन (28), चालमू मियां (23), जोबेद अली (20) और नाम मिया (20) के रूप में हुई है। घटना में सात अन्य घायल हो गए, जिन्हें पास के अस्पताल ले जाया गया। वे सभी जोर पटकी गांव के निवासी हैं और बूथ नंबर 126 के मतदाता हैं, जहां यह घटना हुई।

घटना के बाद, चुनाव आयोग ने बूथ में मतदान स्थगित कर दिया और विशेष पर्यवेक्षकों और मुख्य निर्वाचन अधिकारी एरीज आफताब से शनिवार शाम तक रिपोर्ट मांगी। प्रारंभिक रिपोटरें के अनुसार, जब एक बेकाबू भीड़ ने जोर पटकी गांव के आमेटली में बूथ संख्या 126 पर केंद्रीय बलों से आग्नेयास्त्रों को छीनने की कोशिश की, तो सीआईएसएफ कर्मियों ने आत्मरक्षा में गोली चला दी, जिससे चार लोगों की मौत हो गई।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Bengal election: 76 percent turnout in the fourth phase amid violent incidents
. .

.

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

Dainik Bhaskar Hindi

आतंकियों ने श्रीनगर के नवा बाजार इलाके में ग्रेनेड फेंका, दो सुरक्षाकर्मियों सहित तीन घायल

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। आतंकियों ने शुक्रवार को पुराने श्रीनगर के नवा बाजार इलाके में 36 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *