Breaking News
फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को एक शख्स ने थप्पड़ मारा, दो लोग गिरफ्तार - bhaskarhindi.com

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को एक शख्स ने थप्पड़ मारा, दो लोग गिरफ्तार – bhaskarhindi.com

Dainik Bhaskar Hindi – bhaskarhindi.com, पैरिस। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को एक शख्स ने थप्पड़ मार दिया। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में मैक्रों समर्थकों से मिलते दिखाई रहे हैं। तभी एक शख्स हाथ बढ़ाकर उनके चेहरे पर चांटा मार देता है। मैक्रों की सुरक्षा टीम तुरंत उस व्यक्ति को पकड़ कर जमीन पर गिरा देती है और राष्ट्रपति को वहां से दूर ले जाती है। इस मामले में दो लोग गिरफ्तार हुए हैं।

यह घटना उस समय हुई जब मैक्रों दक्षिण-पूर्वी फ्रांस के ड्रोम क्षेत्र के दौरे पर थे, जहां उन्होंने रेस्तरां मालिकों और छात्रों से मुलाकात की। COVID-19 महामारी के बाद जीवन कैसे सामान्य हो रहा है इसे लेकर उन्होंने बात की। शख्स ने चांटा मारने के साथ ही ‘डाउन विद मैक्रोनिया’ नारा भी लगाया।  Montjoie Saint Denis भी चिल्लाया। ये फ्रांस की सेना का युद्ध में लगाया जाने वाला नारा हुआ करता था, जब फ्रांस एक राजतंत्र था।

 राजनेताओं ने थप्पड़ मारने कि इस घटना की कड़ी निंदा की है। फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने इस घटना के कुछ ही समय बाद नेशनल असेंबली में कहा कि लोकतंत्र का मतलब बहस और वैध असहमति है। हिंसा, मौखिक आक्रामकता और फिजिकल अटैक नहीं होना चाहिए। वहीं फार लेफ्ट लीडर जीन-ल्यूक मेलेनचॉन ने इस मामले पर राष्ट्रपति के साथ एकजुटता दिखाने के लिए ट्वीट किया।

बता दें कि हाल ही में फ्रांसीसी सेना को सेवा देने वाले एक गुट ने राष्ट्रपति मैक्रों को इस्लाम को लेकर हिदायत दी थी। इस गुट का कहना है कि इस्लाम धर्म को रियायत देने की वजह से फ्रांस का ‘अस्तित्व’ दांव पर लग चुका है।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

France President Emmanuel Macron slapped in the face
. .

.



Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

इजराइल में नई सरकार के लिए रविवार को संसद में मतदान, नेतन्याहू की 12 सालों की सत्ता होगी खत्म! - bhaskarhindi.com

इजराइल में नई सरकार के लिए रविवार को संसद में मतदान, नेतन्याहू की 12 सालों की सत्ता होगी खत्म! – bhaskarhindi.com

Dainik Bhaskar Hindi – bhaskarhindi.com, यरुशलम। इज़राइल में नई सरकार के लिए रविवार को मतदान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *