Breaking News
फेसलेस चैट (Faceless Chat) ऐप आजमायें, सोशल मीडिया पर पहचान छिपायें

फेसलेस चैट (Faceless Chat) ऐप आजमायें, सोशल मीडिया पर पहचान छिपायें

तकनीक के फिल्ड ने पिछले दो दशकों में जितना परिवर्तन देखा है, उतना शायद किसी अन्य फील्ड ने नहीं देखा।
लोगों की जिंदगी देखते ही देखते, लगभग पूरी तरह से तकनीक आधारित हो गई है, और ऐसा केवल विकसित देशों में ही नहीं हुआ है, बल्कि तकनीक की, खासकर इंटरनेट तकनीक की तो खासियत ही यह रही है कि छोटे से छोटे देश, और बड़े से बड़े देश, विकसित देश और अविकसित देश, हर जगह तकनीक ने अपना विस्तृत दायरा फैलाया है।

इसे भी पढ़ें: रिलायंस का जियो फाइबर पोस्टपेड प्लान, जानें डिटेल्स

सच कहा जाए तो इंटरनेट ने दुनिया में वास्तविक ढंग से डेमोक्रेसी की नींव मजबूत की है। इंटरनेट की जब भी बात आती है, तो सोशल मीडिया की बात भी आती ही है। जब भी कोई व्यक्ति सोशल मीडिया पर एक्टिव होता है, तो वह लाखों-करोड़ों लोगों तक अपनी बात आसानी से पहुंचा सकता है।
हालांकि इस दौरान प्राइवेसी की बात भी जोर शोर से उठी है। सोशल मीडिया पर अगर आप कोई पोस्ट करते हैं, तब उससे आपकी प्रोफाइल जुड़ी होती है, और आपकी पहचान होती ही है, किंतु अगर किसी अन्य की पोस्ट पर आप कमेंट करते हैं, तो भी आपकी पहचान उजागर हो जाती है। ऐसे में कई बार ऐसी आवश्यकता होती है कि कमेंट करने के लिए आप अपनी पहचान छुपाना चाहते हों!
ऐसी स्थिति में आपको फेसलेस चैट ऐप का इस्तेमाल करना चाहिए। आज के समय में फेसबुक के अलावा टि्वटर, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और स्नैपचैट जैसे एप्लीकेशन खूब पॉपुलर हैं, और यह फेसलेस ऐप इन सभी एप्लीकेशंस पर बखूबी काम करती हैं।
बता दें कि फेसलेस चैट एप्लीकेशन के जरिए न केवल आप किसी सोशल मीडिया पोस्ट पर कमेंट कर सकते हैं, बल्कि गुमनाम रहकर अपनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट भी कर सकते हैं। साथ ही लिंक भी आप आसानी से शेयर कर सकते हैं। इसके अन्य फीचर्स की बात की जाए, तो जब भी आप कोई लिंक शेयर करते हैं, और अगर लिंक एक्सपायर होता है, तो वह अपने आप ही गायब हो जाएगा।
 
इन सब बेहतरीन फीचर्स की वजह से फेसलेस चैट ऐप खूब पॉपुलर हो रही है।

इसे भी पढ़ें: जानिए गूगल की वो सर्विसेज, जिसके लिए आप को चार्ज देना पड़ेगा

फेसबुक में स्टोरी शेयर करना भी खासा मजेदार हो गया है। बल्कि यूं कहा जाए कि इन्स्टा और दूसरे प्लेटफॉर्म भी स्टोरी शेयरिंग को प्राथमिकता देने लगे हैं। चूंकि प्रत्येक दिन दुनिया भर में डेढ़ बिलियन से अधिक स्टोरीज सोशल मीडिया नेटवर्क पर अपलोड की जाती हैं। ऐसे में अगर आप फैसलेस चैट एप्लीकेशन इस्तेमाल करते हैं, तो आप इन स्टोरीज को बेहद इंटरएक्टिव बना सकते हैं।
चूंकि प्राइवेसी को लेकर तमाम सोशल मीडिया नेटवर्क्स पर अक्सर ही सवाल उठते रहे हैं, और ऐसे में फेसलेस चैट ऐप निश्चित रूप से एक बेहतरीन ऑप्शन बनकर सामने आया है। एंड्रॉयड पर इस एप्लीकेशन को 4 से अधिक की रेटिंग मिली है, जो काफी अच्छी मानी जाती है, तो 5000 से अधिक लोग इसे डाउनलोड भी कर चुके हैं। आप भी इस एप्लीकेशन को एक बार जरूर ट्राई करें, और बताएं कि आप का एक्सपीरियंस कैसा रहा।
– मिथिलेश कुमार सिंह

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

Download android app - Prabhasakshi

व्हाट्सएप की टक्कर में आया भारत सरकार का ‘संदेश’

बीते दिनों आईटी नियमों को लेकर तमाम सोशल मीडिया कंपनियों और भारत सरकार के बीच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *