Breaking News
Dainik Bhaskar Hindi

पीएम मोदी ने सेना को सौंपा स्वदेशी ‘अर्जुन टैंक’ M-1A, चेन्नई मेट्रो फेज-1 का किया उद्घाटन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज तमिलनाडु और केरल के दौरे पर हैं। तमिलनाडु दौरे के दौरान रविवार सुबह मुख्यमंत्री के पलानीसामी ने पीएम मोदी का स्वागत किया। इसके बाद पीएम मोदी ने चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे को अर्जुन बैटल टैंक (M-1A) सौंपा। अर्जुन टैंक को डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (DRDO) ने विकसित किया है।

पीएम मोदी ने योजनाओं की शुरुआत के बाद कहा, ‘आज चेन्नई से हम ई-इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट शुरू कर रहे हैं, ये प्रोजेक्ट इनोवेशन और स्वदेशी विकास के प्रतीक हैं। इनसे तमिलनाडु का और विकास होगा’।

इस दौरान पीएम ने चेन्नई में मेट्रो रेल फेज-1 एक्सटेंशन का उद्घाटन किया और वाशरमेनपेट से विम्को नगर तक यात्री सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके अलावा पीएम मोदी ने तमिलनाडु में कई योजनाओं का शुभारंभ किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने IIT मद्रास के डिस्कवरी कैंपस की आधारशिला रखी। यह कैंपस चेन्नई के पास थय्युर में बनाया जाएगा। पहले चरण में 2 लाख वर्ग मीटर से अधिक एरिया में बनने वाले इस कैंपस के निर्माण में 1000 करोड़ रुपए की लागत आएगी।

पीएम मोदी ने ग्रैंड एनीकट नहर प्रणाली के विस्तार, नवीनीकरण और आधुनिकीकरण की भी आधारशिला रखी। इस नहर का आधुनिकीकरण 2,640 करोड़ रुपए की लागत से होगा, जिससे नहरों में जल वहन करने की क्षमता बढ़ेगी।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
PM Modi handed over indigenous ‘Arjun Tank’ M-1A to Army
. .

.



Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

Dainik Bhaskar Hindi

महाराष्ट्र बारिश: पीएम मोदी ने सीएम उद्धव ठाकरे को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया – bhaskarhindi.com

महाराष्ट्र बारिश: पीएम मोदी ने सीएम उद्धव ठाकरे को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *