Breaking News
Dainik Bhaskar Hindi

पीएम ने गुजरात के लिए 1,000 करोड़ रुपये के राहत कोष की घोषणा की, चक्रवात ‘ताउते’ में जान गंवाने वालों के परिजनों को 2 लाख की मदद

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को गुजरात में चक्रवात ताऊते प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया। उन्होंने राज्य में तत्काल राहत उपायों के लिए 1,000 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की। पीएम ने पूरे भारत में चक्रवात के कारण अपनी जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए 2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि की भी घोषणा की। प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी प्रभावित राज्यों को केंद्र को अपना आकलन भेजने के बाद तत्काल वित्तीय सहायता दी जाएगी।

प्रधानमंत्री मोदी दोपहर करीब 12 बजे भावनगर एयरपोर्ट पहुंचे। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने उनका स्वागत किया। जिसके बाद दोनों प्रभावित तीन जिलों भावनगर, अमरेली, गिर-सोमनाथ और केंद्र शासित प्रदेश दीव का हवाई मार्ग से स्थिति का जायजा लेने के लिए रवाना हुए। अहमदाबाद में प्रधानमंत्री ने चक्रवात ‘ताउते’ की स्थिति को लेकर अधिकारियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता भी की। 

बता दें कि तूफान ने राज्य में विशेष रूप से बागवानी जैसी प्रमुख फसलों को काफी नुकसान पहुंचाया है। आम, केले और नारियल की लगभग पूरी फसल नष्ट हो गई है। चक्रवात के कारण गिर सोमनाथ जिले के दीव और उना शहर के बीच सोमवार को जल भराव की स्थिति बन गई थी और इससे संपत्ति को भी खासा नुकसान पहुंचा। क्षेत्र में पेड़ भी बड़ी संख्या में गिर गए। बिजली के खंभे उखड़ गए और कई सड़कों को भी नुकसान पहुंचा।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
PM Announces Rs 1,000 Cr Relief Fund for Gujarat, Immediate Financial Aid to States Affected by Cyclone Tauktae
. .

.



Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

Dainik Bhaskar Hindi

अल्पसंख्यक समुदाय को असम के मुख्यमंत्री की सलाह, गरीबी कम करने के लिए जनसंख्या नियंत्रण उपायों को अपनाए – bhaskarhindi.com

Dainik Bhaskar Hindi – bhaskarhindi.com, नई दिल्ली। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने अल्पसंख्यक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *