Breaking News
दुनिया भर की टेलीकॉम कंपनियां निशाने पर, 5-जी टेक्नोलॉजी सीक्रेट्स चुराने की फिराक में चीनी हैकर्स

दुनिया भर की टेलीकॉम कंपनियां निशाने पर, 5-जी टेक्नोलॉजी सीक्रेट्स चुराने की फिराक में चीनी हैकर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एक चीनी हैकिंग समूह कथित तौर पर 5-जी टेक्नोलॉजी सीक्रेट्स के साथ ही अन्य संवेदनशील जानकारियों को चुराने की फिराक में दुनिया भर की दूरसंचार कंपनियों को निशाना बना रहा है। जेडडीनेट ने अपनी रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी। माना जा रहा है कि इस अभियान के तहत कम से कम 23 दूरसंचार कंपनियों को लक्षित किया गया है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि इनमें से कितनी लक्षित कंपनियों को हैकिंग के जरिए नुकसान पहुंचा है। अभियान के पीछे ग्रुप को ऑपरेशन डियानक्सुन करार दिया गया है।

मैकेफी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि संभवत: यह खतरा दूरसंचार उद्योग में काम करने वाले लोगों को लक्षित कर रहा है और जासूसी उद्देश्यों के लिए संवेदनशील डेटा तक पहुंचने और 5जी प्रौद्योगिकी से संबंधित कंपनियों की जासूसी करने के लिए इस्तेमाल किया गया है। हालांकि इंफेक्शन के लिए प्रारंभिक वेक्टर पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है। मैकेफी साइबरसिटी टीम का मानना है कि पीड़ितों को थ्रेट एक्टर्स के नियंत्रण वाले एक डोमेन के लिए लालच दिया गया था, जहां से वे मैलवेयर से संक्रमित थे, जिसमें थ्रेट एक्टर्स ने अतिरिक्त खोज और डेटा संग्रह करने के लिए लाभ उठाया था।

मैकेफी में रीजनल सॉल्यूशंस आर्किटेक्ट एंड्रिया रॉसिनी ने एक बयान में कहा, हमारी यह धारणा है कि हमलावरों ने एक फिशिंग वेबसाइट का उपयोग हुआवे कंपनी कैरियर पेज के रूप में किया। शोधकर्ताओं के मुताबिक हालांकि हुआवे खुद साइबर जासूसी अभियान में शामिल नहीं है।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

Hackers are targeting telecom companies to steal 5G secrets
. .

.

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

मुल्ला बरादर ने काबुल छोड़ा, तालिबान व हक्कानी नेटवर्क के बीच संघर्ष की खबर - bhaskarhindi.com

मुल्ला बरादर ने काबुल छोड़ा, तालिबान व हक्कानी नेटवर्क के बीच संघर्ष की खबर – bhaskarhindi.com

Dainik Bhaskar Hindi – bhaskarhindi.com, अफगानिस्तान। अफगानिस्तान पर तालिबान ने कब्जा करने के बाद अंतरिम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *