Breaking News
Dainik Bhaskar Hindi

गृह मंत्री अमित शाह चेन्नई पहुंचे

चेन्नई, 21 नवंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार की दोपहर तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई पहुंचे। उनका स्वागत मुख्यमंत्री के.पलानीस्वामी, उपमुख्यमंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम और अन्य मंत्रियों ने किया।

तमिलनाडु भाजपा के नेताओं ने भी हवाईअड्डे पर शाह की अगवानी की। वहीं हवाईअड्डे के बाहर सड़क किनारे खड़े भाजपा और एआईएडीएमके कैडरों को देखकर शाह सड़क तक चलकर आए और अपने हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

तमिलनाडु सरकार ने कहा कि शाह चेन्नई के निवासियों की जरूरतों का पूरा करने के लिए उन्हें नया वॉटर र्जिवायर समर्पित करेंगे। साथ ही कई अन्य परियोजनाओं की भी आधारशिला रखी जाएगी।

380 करोड़ रुपये से बनने वाला नया र्जिवायर कलिवानर आरंगम में मुख्यमंत्री के अध्यक्षता में समर्पित किया जाएगा। इसके अलावा शाह 61,843 करोड़ रुपये के खर्च वाली चेन्नई मेट्रो रेल के फेज 2 , कोयम्बटूर में 1,620 करोड़ रुपये की एलिवेटेड एक्सप्रेसवे परियोजना, चेन्नई ट्रेड सेंटर का विस्तार (309 करोड़ रुपये), वल्लूर में इंडियन ऑयल कॉपोर्रेशन का पेट्रोलियम टर्मिनल (900 करोड़ रुपये), 1,400 करोड़ रुपये का ल्यूब प्लांट, कामराजार बंदरगाह पर 900 करोड़ रुपये का टर्मिनल और करूर जिले में कावेरी नदी के पार स्लुइस गेट के साथ 406 करोड़ रुपये के चेक डैम की आधारशिला रखेंगे।

शाह 2021 के विधानसभा चुनावों से पहले तमिलनाडु भाजपा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। उनकी यह यात्रा बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए की जीत के बाद हो रही है। तमिलनाडु भाजपा इकाई के प्रमुख एल.मुरुगन ने दावा किया था कि शाह के दौरे से विपक्षी दलों के मन में डर पैदा होगा।

एसडीजे/वीएवी

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Home Minister Amit Shah arrives in Chennai
. .

.

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

फिलीपींस में भूकंप के झटके, तीव्रता 6 मैग्नीट्यूड

किसान आंदोलन: एसएफजे ने प्रदर्शनकारी किसानों के लिए 10 लाख डॉलर की मदद का किया ऐलान, हाई एलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के हजारों किसान दिल्ली के तीन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *