Breaking News
खेल पर दिख रहा कोरोना का असर, दर्शकों के बिना होगा इंडिया ओपन

खेल पर दिख रहा कोरोना का असर, दर्शकों के बिना होगा इंडिया ओपन

नयी दिल्ली। ओलंपिक चैम्पियन कैरोलिना मारिन और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी केंतो मोमोता यहां 11 से 16 मई तक होने वाले इंडिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट में भाग लेंगे जो कोरोना महामारी के कारण दर्शकों के बिना खेला जायेगा।
चार लाख डॉलर ईनामी राशि का यह टूर्नामेंट तोक्यो ओलंपिक के आखिरी क्वालीफिकेशन टूर्नामेंटों में से है। इसमें चीन समेत 33 राष्ट्रीय संघों के 228 खिलाड़ी भाग लेंगे।
भारतीय बैडमिंटन संघ ने हालांकि कहा है कि देश में कोरोना संक्रमण के बढते मामलों को देखते हुए यह टूर्नामेंट जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में खेला जायेगा जिसमें दर्शकों और मीडिया को प्रवेश की अनुमति नहीं रहेगी।
बाइ ने एक विज्ञप्ति में कहा ,‘‘ दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, मध्य पूर्व और यूरोपीय देशों से आने वाले सभी खिलाड़ी और अधिकारी सात दिन पृथकवास में रहेंगे। उन्हें तीन मई को दिल्ली पहुंचना होगा।

इसे भी पढ़ें: टेस्ट सीरीज खेलने श्रीलंका पहुंची बांग्लादेश की टीम, 21 अप्रैल से होगा मुकाबला

बाकी देशों से खिलाड़ी और अधिकारी छह मई को आकर चार दिन के पृथकवास में रह सकते हैं।’’
कोर्ट पर तीन बार की विश्व चैम्पियन मारिन महिला एकल वर्ग में प्रबल दावेदार होंगी। इसमें अकाने यामागुची, पी वी सिंधु, कोरिया की अन से यंग और थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग भी भाग लेंगी।
भारत के 48 खिलाड़ी (27 महिला 21 पुरूष) टूर्नामेंट खेलेंगे जबकि मलेशिया का 26 सदस्यीय दल इसमें भाग लेगा। चीन के भी दस खिलाड़ी इसमें भाग ले रहे हैं।
पुरूष वर्ग में दो बार के विश्व चैम्पियन मोमोता , गत चैम्पियन विक्टर एक्सेलसन, एंडर्स एंटोंसेन, आल इंग्लैंड चैम्पियन जि जिया ली इसमें खेलेंगे।

इसे भी पढ़ें: कप्तान मॉर्गन ने शीर्ष क्रम के इन बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजों की तारीफ की

भारतीय दल में दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत, बी साइ प्रणीत , एच एस प्रणय और पारूपल्ली कश्यप शामिल होंगे।
पुरूष युगल में दुनिया की दसवें नंबर की जोड़ी चिराग शेट्टी और सात्विक साइराज रांकिरेड्डी चुनौती पेश करेंगे जबकि महिला युगल में एन सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा पर दारोमदार होगा। पोनप्पा और सात्विक मिश्रित युगल में भी साथ खेलेंगे।
टूर्नामेंट से नाम वापिस लेने की आखिरी तारीख 19 अप्रैल है जबकि 20 अप्रैल को ड्रॉ निकाले जायेंगे।
दिल्ली सरकार तीन और छह मई को आगमन पर आरटी पीसीआर टेस्ट करेगी जो नौ और 14 मई को फिर किये जायेंगे।

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

DA Image

अनिल कुंबले के इस बड़े रिकॉर्ड पर होगी जेम्स एंडरसन की निगाहें, सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले टॉप तीन गेंदबाजों की लिस्ट में हो जाएंगे शामिल

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरा टेस्ट मैच जेम्स एंडरसन के लिए कई मायनों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *