Breaking News

कोरोना तो बाद में मारेगा, उससे पहले बिजली-पानी हमारा जी निकाल देंगे

  • बिजली-पानी की समस्या से परेशान लोगों ने किया फ्लाईओवर जाम, 15 मिनट में खुलवाया जाम

दैनिक भास्कर

Jun 21, 2020, 08:10 AM IST

सोनीपत. बिजली-पानी की किल्लत से परेशान हो चुके स्थानीय गढ़ी घसीटा निवासियों का सब्र का बांध शनिवार को टूट गया और वे सड़कों पर उतर आए। स्थानीय निवासी नारेबाजी करते हुए घरों से निकले और जुलूस से गोहाना रोड पर पहुंच गए और विभिन्न मार्ग को जोड़ने वाले फ्लाईओवर पर जाम लगा दिया। यहां लोग बोले ये कोरोना तो बाद में मारेगा, उससे पहले बिजली-पानी हमारा जी निकाल देंगे, एक सप्ताह से बच्चे नहाए तक नहीं है, पीने का पानी तक खरीदना पड़ रहा है। 
शहर के इस मुख्य मार्ग को जोड़ने वाले इस फ्लाईओवर पर चंद ही मिनट में लंबा जाम लग दिया। जिसकी सूचना स्थानीय लोगों की ओर से सिटी थाना पुलिस में दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंचे सिटी थाना एसएचओ संदीप सिंह ने लोगों को समझाकर जाम खुलवाया। इस दौरान करीब 15 मिनट तक लोग तेज गर्मी में जाम से जूझते रहे। लोगों ने जाम खोलने की अपील की, जिस पर महिलाओं ने कहा कि प्रशासन उनकी सुनवाई नहीं कर रहा, अब जाम तभी खुलेगा जब समस्याओं का समाधान होगा। – प्रशासन को शिकायत के बाद भी समस्या का नहीं हो रहा समाधान
स्थानीय निवासियों राजेश शर्मा, सन्नी तनेजा, कृष्ण कुमार, जितेनद्र, रामभेतरी, विमला, सुषमा, सुनीता, किरण, अनुपमा व चन्द्रकला आदि ने बताया कि क्षेत्र में  काफी समय से पेयजल व बिजली संकट है, लेकिन संबंधित अधिकारियों को बार-बार सूचना देने के बाद भी शिकायत का समाधान नहीं हो सका है। जिस कारण लोगों को निरंतर परेशानी झेलनी पड़ रही है। 
पहले बिजली कट से मिली निजात: जाम खुलवाने के बाद सबसे पहले स्थानीय लोगों की बिजली कट की समस्या का निदान करीब 25 मिनट बाद हुआ तथा इसके बाद पेयजल आपूर्ति भी बहाल करने का आश्वासन अधिकारियों की ओर से मिला। मौके पर पहुंचे बिजली निगम के एसडीओ रवि चौधरी ने बताया कि ओवरलोडिंग के कारण बिजली कट लगा था, जिसे दुरुस्त करवा दिया गया है। जल्द क्षेत्र में नया ट्रांसफार्मर भी लगाया गया है। 
जाम से समस्या का हल नहीं, बल्कि मुसीबत बढ़ सकती है : सिटी थाना एसएचओ संदीप सिंह ने कहा कि जाम लगाने से किसी भी समस्या का हल नहीं निकल सकता, वरना हमेशा के लिए बड़ी परेशानी झेलनी पड़ सकती है, क्योंकि कानूनन सड़क मार्ग को अवरूद्ध करना अपराध है। पुलिस की ओर से जाम लगा रहे लोगों की वीडियो व फोटोग्राफी भी की गई है। अगर कोई समस्या है तो विभागीय अधिकारियों से लेकर डीसी कार्यालय तक सूचना पहुंचाई जा सकती है।

सफियाबाद के ग्रामीणों ने पर्याप्त बिजली ने मिलने को लेकर ज्ञापन सौंपा

सफियाबाद गांव के ग्रामीणों ने बिजली समस्या को लेकर शनिवार सुबह कुंडली सब स्टेशन के एसडीओ रोहित कुमार काे ज्ञापन सौंपा। जिसमें पंचायत ने अल्टीमेटम दिया कि यदि तीन दिन में उन्हें पर्याप्त बिजली नही दी गई तो वे एसडीओ कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ जाएंगे। एसडीओ ने पंचायत को आश्वासन दिया कि उनकी बिजली समस्या का प्राथमिकता के आधार पर हल कराया जाएगा। सफियाबाद गांव के सरपंच अमित कौशिक व अन्य ग्रामीणाें ने आरोप लगाया कि पंचायत ने डेढ़ एकड़ जमीन बिजली निगम को 33 केवीए पॉवर हाउस के लिए दान में दी थी। निगम की तरफ से गांव के लिए अलग से फीडर व 22 घंटे बिजली देने का वादा किया गया था। उनके गांव को जगमग योजना में शामिल किया गया। गांव के सभी घरों से मीटर बाहर निकाले जा चुके हैं। बावजूद इसके गांव के लोगों को मुश्किल से तीन घंटे की बिजली मिल रही है। 

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

फाइनल ईयर व सेमेस्टर वालों की ऑड-ईवन से होगी परीक्षा, डेट सीट जारी करने वाली हरियाणा की पहली यूनिवर्सिटी

केंद्रीय गाइडलाइन पर तैयार किया एसओपी, एक बेंच छोड़कर परीक्षार्थियों को बैठाएंगे सिर्फ फाइनल ईयर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *