Breaking News
टॉप न्यूज़

कोरोना के चलते बंद पड़ी हरियाणा रोडवेज चंडीगढ़ जाना हुई शुरू, अभी दिल्ली में नहीं मिली एंट्री


कोरोना के चलते चंडीगढ़ में बंद की गई हरियाणा रोडवेज की एंट्री खोल दी गई है। बुधवार से हरियाणा रोडवेज की बसें चडीगढ़ के लिए जाना शुरू हो गई हैं। चंडीगढ़ में बाहर से आने वाली बसों को अनुमति नहीं थी। जिस कारण दूसरे राज्यों की बसें चंडीगढ़ में प्रवेश नहीं कर पा रही थी। पंचकूला तक ही बसें जा रही थी, लेकिन अब चंडीगढ़ परिवहन विभाग ने बसों की एंट्री को अनुमति दे दी है, लेकिन शर्त रखी है कि बसों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ सेनिटाइजेशन की व्यवस्था होनी चाहिए, वहीं यात्रियों के चेहरे पर मास्क लगा होना चाहिए।

बस में निर्धारित सीटों की संख्या से 50 प्रतिशत यात्री कम बैठाए जाए। बस में बैठे सभी यात्रियों के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड होनी चाहिए, लेकिन विभाग के ये आदेश बुधवार से चालक परिचालकों के लिए परेशानी बन जाएंगे। हरियाणा में बसों में 52 यात्रियों को बैठाकर चलाए जाने के आदेश हैं, लेकिन चंडीगढ़ में कोरोना को देखते हुए 25 यात्रियों को बसों में बैठाए जाने के आदेश हैं।

छह अगस्त को जारी हुए बसों में फुल कैपेसिटी के हिसाब से यात्री बैठाने के आदेश
कोरोना काल के चलते हरियाणा रोडवेज की बसों में 25 यात्रियों को बैठाए जाने के आदेश पारित हुए थे, लेकिन इन आदेशों से रोडवेज को घाट होने की बात कहकर डायरेक्टर स्टेट ट्रांसपोर्ट हरियाणा ने 6 अगस्त को हरियाणा के सभी रोडवेज महाप्रबंधकों को बसों में फुल कैपेसिटी के हिसाब से यात्रियों को बसों में बैठाए जाने के आदेश दिए।

पहले दिन चलेंगी पांच बसें
बता दें कि आज से चंडीगढ़ के लिए पांच बसें चलेंगी। पहली बस 5 बजे चलेगी उसके बाद 5 बजकर 40 मिनट पर बस चलेगी। फिर यात्रियों के हिसाब से तीन बसों को रूट पर चलाया जाएगा।

प्रदेश में ये है कोरोना की स्थिति
हरियाणा में कोरोना संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा 98 हजार 622 पहुंच गया है। मंगलवार को कोरोना की वजह से प्रदेश में 26 मरीजों की जान चली गई। इस समय 329 मरीजों की हालत नाजुक बनी हुई है। इनमें से 272 ऑक्सीजन के सहारे तो 57 वेंटिलेटर पर सांस ले रहे हैं। एक्टिव मरीजों की बात की जाए तो प्रदेश में 20430 मरीज हैं। राहत की बात ये है कि मंगलवार को 2454 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली। इसके बाद कुल ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 77166 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक संदिग्धों के सैंपल लेने का आंकड़ा 1536665 पर पहुंच गया है, जिसमें 1431486 की रिपोर्ट निगेटिव आई। जबकि 6548 का इंतजार है। प्रदेश में पॉजिटिव रेट भी 6.45 फीसद पर पहुंच गया है। रिकवरी रेट 78.24 फीसद है जबकि मामलों के दोगुने होने की अवधि 27 दिन पर पहुंच गई है। प्रत्येक 10 लाख पर जांच का आंकड़ा भी 60 हजार 618 पर पहुंच गया है। कोरोना से 1026 (पुरूष 719 व महिला 307) मौतों से मृत्युदर 1.04 फीसद पर पहुंच गई है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


डिपो में खड़ी हरियाणा रोडवेज की बसें।

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

टॉप न्यूज़

युवक की गला दबाकर हत्या, श्मशान में शव को जलाया, नहीं हुई शिनाख्त

सेवली-जाखौली रोड पर श्मशान घाट के पास सड़क किनारे एक युवक का शव जल रहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *