Breaking News
Dainik Bhaskar Hindi

करीब 15 महीनों बाद भी शुरू नहीं हो सकी इंटरनेशनल फ्लाइट, डीजीसीए ने सस्पेंशन को 30 जून तक बढ़ाया

Dainik Bhaskar Hindi – bhaskarhindi.com, नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने शेड्यूल्ड इंटरनेशनल फ्लाइट्स के सस्पेंशन को 30 जून, 2021 तक बढ़ा दिया है। हालांकि वंदे भारत मिशन और ट्रेवल बबल के तहत शेड्यूल्ड फ्लाइट्स जो वर्तमान में अन्य देशों द्वारा सस्पेंड नहीं हैं- जारी रहेंगी। शेड्यूल्ड इंटरनेशनल फ्लाइट्स को 23 मार्च, 2020 को सस्पेंड किया गया था, लेकिन महामारी के चलते करीब 15 महीनों बाद भी इसे शुरू नहीं किया जा सका है। फिलहाल आने वाले दिनों में भी इसके शुरू होने के कोई संकेत नहीं है।

भारत ने 27 देशों के साथ एयर बबल करार किया था। इसमें यूएस, यूके, यूएई, केन्या, भूटान और फ्रांस जैसे देश शामिल हैं। दो देशों को बीच हुए एयर बबल करार के तहत देशों की एयरलाइंस की स्पेशल इंटरनेशनल फ्लाइट दोनों देशों के क्षेत्र में उड़ान भर सकती हैं। हालांकि कोरोना की दूसरी लहर में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के चलते कई देशों ने हालात के काबू में आने तक एयर बबल करार के तहत भी फ्लाइट पर पाबंदी लगी दी है। हालांकि पाबंदी का इंटरनेशनल कार्गो सर्विस और डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) की ओर से विशेष रूप से अप्रूव की गई फ्लाइट्स पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

गौरतलब है कि भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर कहर बरपा रही है। कोरोनावायरस संक्रमण से देश में अब तक 2 करोड़ 75 लाख 54 हजार 245 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं, 2 करोड़ 48 लाख 97 हजार 146 मरीज ठीक भी हुए हैं। जबकि 3 लाख 18 हजार 924 लोगों की कोरोना ने जान ले ली है। फिलहाल देश में कोरोनावायरस से संक्रमित 23 लाख 27 हजार 158 मरीजों का इलाद देश की अलग-अलग अस्पतालों में किया जा रहा है। कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर देश में वैक्सीनेशन का काम भी किया जा रहा है। 

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
International flight suspension extended till June-end
.
.

.

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

Dainik Bhaskar Hindi

Closing bell: मजबूती के साथ बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स 52400 के पार, निफ्टी में भी तेजी

Dainik Bhaskar Hindi – bhaskarhindi.com, मुंबई। देश का शेयर बाजार कारोबारी सप्ताह के पांचवे और आखिरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *