Breaking News
ओलंपिक माहौल के अनुरूप तैयारियां कर रही है भारतीय हॉकी टीम : रमनदीप

ओलंपिक माहौल के अनुरूप तैयारियां कर रही है भारतीय हॉकी टीम : रमनदीप

बेंगलुरू। भारतीय हॉकी टीम के फारवर्ड रमनदीप ने बुधवार को खुलासा किया कि टीम ओलंपिक की तरह का माहौल तैयार करके तोक्यो खेलों के लिये अभ्यास कर रही है।
रमनदीप ने कहा कि वे ओलंपिक के कार्यक्रम के अनुसार अभ्यास करके अपने कौशल का परीक्षण और शारीरिक क्षमता का आकलन कर रहे हैं।
भारतीय पुरुष हॉकी टीम को 24 जुलाई को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करनी है। पूल ए में इन दोनों टीमों के अलावा मौजूदा ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना, आ​स्ट्रेलिया, स्पेन और मेजबान जापान शामिल हैं।
रमनदीप ने मीडिया को जारी वि​ज्ञप्ति में कहा, काफी कुछ हमारे पहले मैच पर निर्भर करेगा।

इसे भी पढ़ें: कोरोना के बाद शुगर लेवल को कंट्रोल करने के लिए अपनाएं यह टिप्स

न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा परिणाम बाकी टूर्नामेंट के लिये लय तय करेगा।
उन्होंने कहा, हम अभी अपने ओलंपिक कार्यक्रम के अनुसार अभ्यास कर रहे हैं। ओलंपिक कोर ग्रुप से तीन टीमें बनायी गयी हैं तथा कोचिंग स्टाफ ने इस तरह का माहौल तैयार किया है जो ओलंपिक जैसा है।
रियो ओलंपिक में खेल चुके रमनदीप ने कहा, हम भारतीय टीम की पोशाक पहनते हैं, हम ऐसी तैयारी करते हैं मानो हमें एक कड़े अंतरराष्ट्रीय प्रतिद्वंद्वी का सामना करना हैं। हम मैच से पूर्व उसी तरह की गतिविधियों में शामिल होते हैं जो कि किसी अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले होती हैं। हम मैच से पहले राष्ट्रगान के लिये भी एक साथ खड़े होते हैं।
अपने प्रदर्शन के बारे में रमनदीप ने कहा कि 2018 की घुटने की चोट उनके लिये बड़ा झटका थी लेकिन इसके अलावा उनका करियर सही तरह से आगे बढ़ा है।

इसे भी पढ़ें: भारत ने कोविड-19 का मुकाबला अच्छे से किया लेकिन दूसरी लहर में चोट खाई: विश्वबैंक

उन्होंने कहा, मेरे लिये 2016 और 2017 वास्तव में अच्छे रहे। मैं अच्छी फार्म में था और अच्छा प्रदर्शन कर रहा था लेकिन 2018 में चैंपियन्स ट्राफी के दौरान घुटने की चोट बड़ा झटका थी।
रमनदीप ने कहा, मुझे इससे उबरने में छह से सात महीने लगे और जैसे ही मैंने खेलना शुरू किया मेरा टखना चोटिल हो गया। लेकिन 2019 के मध्य से मैं अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं और मेरा मानना है कि मैंने पुरानी फार्म हासिल कर ली है।

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

DA Image

अनिल कुंबले के इस बड़े रिकॉर्ड पर होगी जेम्स एंडरसन की निगाहें, सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले टॉप तीन गेंदबाजों की लिस्ट में हो जाएंगे शामिल

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरा टेस्ट मैच जेम्स एंडरसन के लिए कई मायनों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *