Breaking News
एक महीने के अंदर शबाना आजमी सहित इन बॉलीवुड सितारों के साथ हुई ऑनलाइन धोखाधड़ी

एक महीने के अंदर शबाना आजमी सहित इन बॉलीवुड सितारों के साथ हुई ऑनलाइन धोखाधड़ी

मुंबई। जैसे-जैसे डिजिटल दुनिया पर लोग निर्भर हो रहे हैं उसी तरह ऑनलाइन फ्रॉड के मामले भी बढ़ रहे हैं। ऑनलाइन समान लेते वक्त काफी सावधानी बरतनी जरुरी है। ऑनलाउन धोखाधड़ी के शिकार आम लोगों के साथ-साथ बड़े-बड़े सेलेब्रिटी भी हो जाते हैं। हाल ही में फिल्म एक्ट्रेस शबाना आजमी ऑनलाउन धोखाधड़ी का शिकार हुई। जून के महीने कई बॉलीवुड सितारों ने ऑनलाइन शराब की खरीद के दौरान धोखाधड़ी का आरोप लगाया। 

 शबाना आज़मी

दिग्गज अभिनेत्री शबाना आज़मी ने कहा है कि वह एक ऑनलाइन धोखाधड़ी की शिकार हुयी थीं और उन्होंने अपने ट्विटर पोस्ट में जिस शराब डीलिवरी प्लेटफॉर्म का उल्लेख किया था, वह इसमें शामिल नहीं था।
शबाना ने बृहस्पतिवार को ट्वीट किया था कि उन्हें कभी भी वह प्रीपेड ऑर्डर नहीं मिला, जो उन्होंने अल्कोहल डिलीवरी प्लेटफॉर्म लिविंग लिक्विड्ज को दिया था।
बाद में अभिनेत्री ने कहा कि उन्होंने प्लेटफॉर्म के मालिकों से बातचीत की जिन्होंने स्पष्ट किया कि धोखाधड़ी करने वाले से उनका कोई संपर्क नहीं है।
आजमी ने लिखा, अंतत: लिविंग लिक्विड्ज के मालिकों का पता लगाया, और यह साबित हो गया कि यह करतूत धोखेबाजों की है और इस ब्रांड का उनसे कोई लेना देना नहीं है।
अभिनेत्री ने मुंबई पुलिस एवं साइबर अपराध विभाग से इस धोखाधड़ी में शमिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के​ लिये कहा है।
लिविंग लिक्विड्ज के निदेशक मोक्ष एस सैनी ने बयान जारी कर कहा कि उन लोगों ने पहले ही पुलिस को इसकी सूचना दे दी है।

इसे भी पढ़ें: वन शोल्डर आउटफिट की दीवानी हैं हिना खान, यकीन ना हो तो देखें तस्वीरें 

 संजय गगनानी 

हमें अब पता चला है कि कुछ दिनों पहले कुंडली भाग्य अभिनेता संजय गगनानी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था। वह बताते हैं, “मुझे ऑनलाइन एक नंबर मिला और मैंने शराब का आर्डर दिया। उस व्यक्ति ने मुझे डिलीवरी से पहले 1,030 की मेरी खरीद के लिए भुगतान करने के लिए कहा और उसके बाद रजिस्टर करने के लिए और डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म पर एक अतिरिक्त राशि का भुगतान करने के लिए कहा। जब मैंने पूछा की ये दूसरी पेमेंट क्यों तो उसने शराब की हॉम डिलिवरी के प्रोटोकॉल के बारे में बताते हुए पेमेंट करने के लिए कहा। संजय आगे कहते हैं, “उन्होंने मुझे 17,000 रुपये का भुगतान करने के लिए कहा, जिसका कोई मतलब नहीं था। लेकिन उन्होंने किसी तरह मुझे आश्वस्त किया कि यह एक आवश्यकता थी और राशि तुरंत मेरे खाते में वापस स्थानांतरित कर दी जाएगी। आखिरकार उन्होंने मुझे 9,000 के लिए मना लिया, जिसे मैंने ट्रांसफर कर दिया। ये एक पूरी तरह से फ्रॉड था।

इसे भी पढ़ें: कंगना रनौत ने इंदिरा गांधी की बायोपिक पर कहा- मुझसे बेहतर इसे कोई निर्देशित नहीं कर सकता 

 रितेश देशमुख की अपील

बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख ने नवीनतम साइबर धोखाधड़ी के बारे में सभी को चेतावनी दी। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वेरिफाइड खातों से ही संपर्क करें। सोशल मीडिया के कई प्लेटफॉर्म को कई लोगों ने लूटने खाने का धंधा बना लिया है। ऑनलाइन कॉपीराइट जैसे टेक्निकल टर्म यूज करके कई फ्रॉड अकाउंट सेलेब्स के साथ धोखाधड़ी करते हैं। उनपर फाइन लगाने का दावा करते है और ठगी करते हैं।

अभिनेता ने एक संदेश का स्क्रीनशॉट साझा किया जिसमें लिखा था: “आपके खाते पर एक पोस्ट में कॉपीराइट उल्लंघन का पता चला है। अगर आपको लगता है कि कॉपीराइट उल्लंघन गलत है, तो आपको फीडबैक देना चाहिए। नहीं तो 24 घंटे के अंदर आपका अकाउंट बंद कर दिया जाएगा। आप नीचे दिए गए लिंक से फीडबैक दे सकते हैं। आपकी समझ के लिए धन्यवाद।”

इस पोस्ट को शेयर करते हुए रितेश ने लिखा कि नए साइबर धोखाधड़ी से सावधान रहें। किसी भी फर्जी अकाउंट से आये लिंक पर क्लिक न करें। 

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

Download android app - Prabhasakshi

संवेदनशील विषय पर महिला किरदारों वाली फिल्म को गंभीर माना जाता है : कृति सेनन

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सेनन के मुताबिक किसी संवेदनशील विषय पर महिला किरदारों को अहम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *