Breaking News
US कैपिटल की गलियों और सड़कों पर नेशनल गार्ड के जवानों की टुकड़ी मार्च कर रही है।

अमेरिका: कैपिटल हिल के बाहर कार सवार ने 2 पुलिसकर्मियों को टक्कर मारते हुए बैरिकेडिंग तोड़ी, एक की मौत, सुरक्षाकर्मियों ने संदिग्ध को मार गिराया

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिकी संसद भवन (कैपिटल हिल) के बाहर शुक्रवार दोपहर (भारतीय समय के मुताबिक, शुक्रवार देर रात 11:30 बजे) फायरिंग की घटना सामने आई है। यहां एक कार सवार ने 2 पुलिसकर्मियों को टक्कर मारते हुए बैरिकेड्स तोड़ दिए। इसके बाद पुलिस ने कार ड्राइवर को गोली मार दी। उसे घायल हालत में हॉस्पिटल में एडमिट किया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। अधिकारियों ने कहा कि ऐसा जान पड़ता है कि कार चालक के पास चाकू था, जिसके बाद पुलिस ने गोली चलाई। वहीं हादसे में घायल एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई, जबकि एक अन्य की हालत नाजुक बनी हुई है। 

घटना के दौरान संसद भवन को बंद कर दिया गया है। पुलिस ने आसपास के लोगों से घर में ही रहने की अपील की है। कार सवार की अब तक पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस ने कार से चाकू भी बरामद किया है। कार टकराने और गोलीबारी की यह घटना कैपिटल के पास एक तलाशी चौकी पर हुई। इस घटना ने जनवरी 2021 में अमेरिकी कैपिटल में घुसी भीड़ द्वारा मचाए गए उत्पात की यादें ताजा कर दीं, जब राष्ट्रपति पद पर जो बाइडन की जीत के संबंध में अमेरिकी संसद के सदस्य मतदान कर रहे थे। तब डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने अमेरिकी संसद पर हमला कर दिया था। इस दौरान 5 लोगों की मौत हुई थी और करीब 100 लोग घायल हुए थे। 

घटना के बाद पुलिस ने एहतियातन कैपिटल हिल के एंट्री और एग्जिट पॉइंट को बंद कर दिया। साथ ही पूरे क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इस हमले को लेकर फिलहाल व्हाइट हाउस या नेशनल गार्ड्स की ओर से कोई बयान नहीं आया है। US कैपिटल की गलियों और सड़कों पर नेशनल गार्ड्स के जवानों की टुकड़ी मार्च कर रही है। CNN के रिपोर्टर लॉरेन फॉक्स ने इमारत के बाहर एम्बुलेंस और एक हेलीकाप्टर को देखकर रिपोर्ट की। एक व्यक्ति को स्ट्रेचर पर देखा गया। साथ ही एंबुलेंस और हेलिकॉप्टर को भी घटना स्थल के पास पहुंचते देखा गया है। पुलिस ने पूरे एरिया में सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया है।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
The Us Capitol Locked Down Due To Security Incident
. .

.



Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

बांग्लादेश में सोमवार से लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन

बांग्लादेश में सोमवार से लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन

डिजिटल डेस्क, ढाका। बांग्लादेश में कोरोना संक्रमण की बढ़ती दर के कारण सरकार देश में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *