Breaking News
अभिनय मेरे लिए एक आध्यात्मिक प्रक्रिया है : पंकज त्रिपाठी

अभिनय मेरे लिए एक आध्यात्मिक प्रक्रिया है : पंकज त्रिपाठी

मुंबई, 14 नवंबर (आईएएनएस)। पंकज त्रिपाठी के लिए अभिनय एक आध्यात्मिक प्रक्रिया है। अभिनेता का कहना है कि वह सेट पर काम करते समय हमेशा गंभीर नहीं होते हैं लेकिन उनका आंतरिक ध्यान हमेशा सक्रिय रूप से उनके कौशल में डूबा रहता है।

चुनौतीपूर्ण भूमिका के बारे में पंकज ने कहा, गुड़गांव (2017) वास्तव में कठिन थी और यहां तक कि गुरुजी का रोल (सेक्रेड गेम्स में) भी कठिन था। कलाकारों के पास दो टूल होते हैं। पहला तो उनका व्यक्तिगत अनुभव और दूसरा सबसे अधिक महत्वपूर्ण उनकी कल्पना होती है।

उन्होंने कहा, ये भूमिकाएं कठिन थीं, क्योंकि वे मेरे जीवन के अनुभवों से अलग थी और इनमें मुझे बहुत कल्पना करनी थी। अभिनय अब मेरे लिए एक आध्यात्मिक प्रक्रिया है। यदि आप मुझे सेट पर देखते हैं तो आपको लग सकता है -कि मैं गंभीर नहीं हूं, लेकिन उस समय मेरा आंतरिक ध्यान हमेशा सक्रिय रहता है।

फिलहाल वह वेब सीरीज मिजार्पुर में कालीन भैया के रूप में और हालिया फिल्म लूडो में अपनी भूमिका के लिए काफी प्रशंसा बटोर रहे हैं।

उन्होंने कहा, मैंने वास्तव में कालीन भैया का किरदार निभाने का आनंद लिया।

यह पूछे जाने पर कि उन्होंने मिजार्पुर का चयन क्यों किया, इस पर पंकज ने कहा, जब मैंने इसकी स्टोरी के बारे में सुना तो मुझे यह पसंद आई। मुझे लगा कि यह एक दिलचस्प भूमिका है।

पंकज त्रिपाठी ने निर्देशक अनुराग बसु की तारीफ की।

पंकज ने कहा कि अनुराग बसु उनके पसंदीदा निर्देशक हैं। इसके साथ ही पंकज ने दिवंगत अभिनेता इरफान खान की प्रशंसा भी की और कहा कि वह वास्तव में इरफान खान को पसंद करते थे। उन्होंने इरफान के निधन पर दुख भी जताया।

एकेके/आरएचए

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Acting is a spiritual process for me: Pankaj Tripathi
. .

.

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

ब्रेन स्ट्रोक आने के बाद नानावटी अस्पताल में एडमिट हुए आशिकी फेम राहुल रॉय

ब्रेन स्ट्रोक आने के बाद नानावटी अस्पताल में एडमिट हुए आशिकी फेम राहुल रॉय

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड में 1990 की सुपरहिट फिल्म आशिकी से अपनी अलग ही पहचान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *