Breaking News
Download android app - Prabhasakshi

अब स्मार्ट वॉच से करें कॉल, आ गई ओप्पो की धांसू फीचर वाली स्मार्टवॉच

स्मार्टवॉच के बढ़ती डीमांड के चलते कई कंपनियां इस सेगमेंट में उतर रहीं हैं। हालही में, ओप्पो मोबाइल निर्माता कंपनी ने भी स्मार्टवॉच लॉन्च कर दी है। जी हां, ओप्पो वॉच 2 सीरीज़ चाइनीज़ मार्केट में आ गई है। इस सेगमेंट में तीन मॉडल उपलब्ध हैं, और उनमें से दो एलटीई कनेक्टिविटी को सपोर्ट करते हैं। यह स्मार्टवॉच पिछले साल लॉन्च हुई ओप्पो वॉच का अपग्रेडेड वर्जन है। इस का डिज़ाइन काफी हद तक पिछले साल लॉन्च हुई ओप्पो वॉच से मिलता जुलता है। इसमें स्नैपड्रैगन 4100 प्रोसेसर के साथ अलग से एक कस्टम चिप शामिल है। ऐसा माना जा रहा है कि ये सैमसंग, एप्पल, रियलमी, एमआई समेत कई कंपनियों की स्मार्टवॉच को कड़ी टक्कर दे सकती है। 

इसे भी पढ़ें: फेसबुक जल्द करेगा फोरकास्ट एप्प लॉन्च, भविष्य की देगा सभी जानकारी

तो चलिए विस्तार से जान लेते हैं ओप्पो की नई लॉन्च स्मार्टवॉच में मिलने वाले फीचर्स व प्राइस के बारे में-
ओप्पो वॉच 2 के फीचर्स व स्पेसिफिकेशंस
बात करें ओप्पो वॉच 2 सीरीज़ के फीचर्स के बारे में तो यह हाइपरबोलॉइड 3डी अमोलेड फ्लेक्सिबल डिस्प्ले के साथ आता है। इसकी स्क्रीन 60 हर्टज़ रिफ्रेश रेट, 326 पीपीई और 100% कलर गैमट के साथ आती है। वॉच में स्नैपड्रैगन 4100 एसओसी के साथ कस्टम अपोले 4एस को-प्रोसेसर मौजूद है। यूज़र इस समार्टवॉच में 100 से अधिक नंबर डायल ऑप्शन चुन सकते हैं और एआई आउटफिट 2।0 वॉचफेस फ़ंक्शन का उपयोग करके नए कॉल कर सकते हैं। इसके साथ ही,स्मार्टवॉच फ्लोरोएलेस्टोमर स्ट्रेप के साथ पेश की गई है। कंपनी का दावा है कि यह स्ट्रैप सांस लेने योग्य और आरामदायक है।
वॉच के राइट साइड में फंक्शन की दी गई है और यह तीन वैरिएंट में उपलब्ध है। स्नोर ट्रैकिंग, ब्लड ऑक्सीजन लेवल मॉनिटरिंग, स्ट्रैस मॉनिटरिंग, 24 हार्ट रेट ट्रैकिंग, स्लीप ट्रैकिंग जैसे कई काम के फीचर्स इस वॉच में मौजूद हैं।
बेहतर बैटरी लाइफ के लिए इसमें अल्ट्रा डायनामिक डुअल इंजन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ है। और कंपनी ने यह दावा भी किया है कि यह सिंगल चार्ज पर 16 दिनों तक साथ देती है और यह वूक 2.0 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है जो 10 मिनट चार्ज में पूरा दिन तक साथ निभाती है। 

इसे भी पढ़ें: अब नॉन-स्मार्ट टीवी पर भी देख सकेंगे नेटफ्लिक्स, गेम का भी मिलेगा एक्सपीरियंस

ओप्पो वॉच 2 की कीमत
ओप्पो की यह नई स्मार्टवॉच दो कलर ऑप्शन्स में लॉन्च की गई हैं, पहला ब्लू और दूसरा ब्लैक। साथ ही यह स्मार्टवॉच दो साइज़ 42 एमएम और 46 एमएम में उपलब्ध हैं। 42 एमएम मॉडल ब्लूटूथ-ऑनली और ई-सिम मॉडल के साथ आती है। बात करें कीमत की तो, 42 एमएम ब्लूटूथ मॉडल की कीमत लगभग 14,888 रुपये है वहीं, 42 एमएम ई-सिम वैरिएंट की कीमत लगभग 17,196 रुपये। है। इसके अलावा 46 एमएम मॉडल का प्राइस करीब 22,853 रुपये है।
आप इन घड़ियों को प्री-ऑर्डर कर के बुक कर सकते हैं। प्री-ऑर्डर 28 जुलाई से शुरू हो गई हैं और 5 अगस्त तक चलेगी। इस स्मार्टवॉच की सेल 6 अगस्त से शुरू हो जाएगी। आपको बता दें कि अभी तक यह स्मार्टवॉच केवल चीन में ही लॉन्च हुई है और अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में इस स्मार्टवॉच की लॉन्च के बारे में फिलहाल कोई औपचारिक जानकारी नहीं है।
– शैव्या शुक्ला

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

Download android app - Prabhasakshi

सुपर ऐप्स की दौड़ में शामिल होंगी भारतीय कंपनियां!

आज का जमाना एप्लीकेशन का है। सिंगल क्लिक पर आप गूगल के प्ले स्टोर से, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *