Breaking News

अब्बासी खानम, इमामबाड़ा चंदियांमऊ की क़दीमी मजलिस सम्पन्न ,मौलाना सैयद हबीब हैदर ने किया खिताब

लखनऊ । गत वर्षों की भांति इस बार भी वक़्फ़ अब्बासी खानम, इमामबाड़ा चंदियांमऊ मे सफर माह के दूसरे इतवार 18व19 सितम्बर को क़दीमी मजलिस का आयोजन किया गया जिसे प्रख्यात मौलाना सैयद हबीब हैदर आब्दी साहब ने खिताब किया । कोरोना गाइड लाइन के चलते इस साल भी इस क़दीमी मजलिस मे बाहरी जिलों से आने वाले ज़ायरीन सिरकत नही कर सके । मजलिस मे राजधानी के लोगों को ही इस बार भी ज़ियारत करने का मौका मिला ।
बताते चलें की 1880 से सफर के महीने मे आयोजित होती आ रही इस क़दीमी मजलिस का इंतज़ार सिर्फ लखनऊ के जायरीन ही नही बल्कि सूबे के विभिन्न जिलों के जायरीनों को इस इमामबाड़े की जियारत का बेताबी से इंतज़ार रहता है लेकिन कोरोना गाइड लाइन के चलते लोग चाहकर भी मजलिसेअज़ा में नही शामिल हो पा रहे हैं।
आयोजक हैदररज़ा, मोहम्मदरज़ा, नासिर रज़ा, हुसैनरज़ा, शाहरुखरज़ा, आदि के मुताबिक कोरोना काल के चलते इस क़दीमी मजलिस मे कोरोना गाइड लाइन के अनुसार ज्यादा लोगों को एकत्रित नही होने देना है इसलिए  क़दीमी मजलिस मे लोगों को सीमित संख्या मे ही आने की दरख्वास्त की जाती  है और सोसल डिस्टेन्सिंग का भी ध्यान रखा जाता  है जब कि कुछ लोग अभी भी जागरूक नही है।यहाँ वक्फ अब्बासी खानम इमामबाड़े की व्यवस्था मे मुख्य रूप से नासिर रज़ा,हैदर रज़ा ‘कारिब’फरमान रज़ा   और ज़ियारत के लिए आये ज़ायरीनों की व्यवस्था बेहद ही पुरखुलूसी के साथ इमरान आलम,इरफान, आदि ने सम्हाली । यहां आरिफ़ आलम के यहाँ भी मजलिस-ए अज़ा सम्पन्न हुई जिसे मौलाना हसन ज़हीर साहब ने खिताब किया । कार्यक्रम मे मजलिस बादहू एक शबिहे गहवारा ए अली असगर गरीबखाने से बरामद होकर इमामबाड़े तक़ ले जाया गया इमामबाड़े में जायरीनो ने जियारत करने के साथ ही मातम भी किया ।

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

DA Image

अंकित दास के घर पिस्टल और रिपीटर गन बरामद

पिस्टल अंकित की और गन निजी गनर की पिस्टल अंकित की और गन निजी गनर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *