Breaking News
Dainik Bhaskar Hindi

अदाणी ग्रीन एनर्जी स्काईपावर ग्लोबल से 50 मेगावाट सौर परिसंपत्ति हासिल करेगा 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की सबसे बड़ी रिन्यूएबल कंपनियों में से एक, अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (एजीईएल) ने आज टोरंटो स्थित स्काईपावर ग्लोबल की 50 मेगावाट वाली परिचालित सौर परियोजना की एसपीवी में, 100% हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए शेयर खरीद समझौते पर हस्ताक्षर करने की घोषणा की।

यह परियोजना तेलंगाना में स्थित है तथा अक्टूबर 2017 में चालू हुई थी। इस परियोजना का तेलंगाना के सदर्न पावर डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी के साथ दीर्घकालिक विद्ययुत खरीद समझौता (पीपीए) है। इस अधिग्रहण के साथ, 14,865 मेगावाट के कुल रिन्यूएबल पोर्टफोलियो वाले एजीईएल की अपनी परिचालन रिन्यूएबल क्षमता बढ़कर 3,395 मेगावाट हो जाएगी। लेनदेन का समापन प्रथागत स्वीकृतियों और शर्तों के अधीन है।

अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के एमडी और सीईओ, श्री विनीत एस. जैन ने बताया कि ” आंतरिक और बाहरी विकास अवसरों के जरिये अपने पोर्टफोलियो को मजबूत करना, 2025 तक 25 गीगावॉट क्षमता का निर्माण करने और विश्व की सबसे बड़ी रिन्यूएबल कंपनी बनने के हमारे दृष्टिकोण का अभिन्न अंग है। हम परियोजना से परिचालन सुधार और मूल्य-अभिवृद्धि लाभ हासिल करने के लिए अपने प्लेटफॉर्म और पूंजी प्रबंधन समझ की ताकत का लाभ उठाएंगे।”

अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के बारे में
अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (एजीईएल) भारत स्थित अदाणी ग्रुप का एक हिस्सा है, जिसके पास सबसे बड़े वैश्विक रिन्यूएबल पोर्टफोलियो में से एक पोर्टफोलियो है और 14.9 गीगावाट से अधिक क्षमता के निवेश-ग्रेड के समकक्षों की जरूरतों को पूरा करने वाले ऑपरेटिंग, निर्माणाधीन और अवार्डेड प्रोजेक्ट हैं। कंपनी यूटिलिटी-पैमाने पर ग्रिड से जुड़े सोलर और विंड फार्म परियोजनाओं का विकास, निर्माण, स्वामित्व, संचालन और रखरखाव करती है। एजीईएल के प्रमुख ग्राहकों में नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (एनटीपीसी) और सोलर एनर्जी कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (एसईसीआई) और विभिन्न राज्यों के डिस्कॉम शामिल हैं। इस वर्ष की शुरुआत में, अमेरिका स्थित थिंक टैंक, मेरकॉम कैपिटल, ने अदाणी ग्रुप को #1 वैश्विक सौर ऊर्जा उत्पादन परिसंपत्ति का स्वामित्व रखने वाली कंपनी का दर्जा दिया है। अधिक जानकारी के लिए www.adanigreenenergy.com देखें। 

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Adani Green Energy to acquire 50 MW Solar Asset from SkyPower Global 
.
.

.

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

Dainik Bhaskar Hindi

Closing bell: सेंसेक्स 259.62 अंक उछलकर 48,803 पर बंद हुआ, निफ्टी में भी तेजी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। देश का शेयर बाजार कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन (15 अप्रैल, गुरुवार) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *