Search
Wednesday 21 November 2018
  • :
  • :
Latest Update

योगी ने KJMU को दी  56 वेंटीलेटर्स की सौगात, कहा-बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देना हमारा लक्ष्य

योगी ने KJMU को दी  56 वेंटीलेटर्स की सौगात, कहा-बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देना हमारा लक्ष्य

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज केजीएमयू में 56 वेंटीलेटर्स का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देना हमारा लक्ष्य है। साथ ही उन्होंने तारीफ करते हुए कहा कि केजीएमयू की पहचान देश ही नहीं बल्कि दुनिया में भी है। इस दौरान केजीएमयू के डॉक्टरों ने सीएम को सम्मानित भी किया ।
गोरखपुर के अच्छे डॉक्टर्स को पिछली सरकार ने सैफई-कन्नौज भेजा
योगी ने कहा कि यूपी की पिछली सरकार ने गोरखपुर के अच्छे डॉक्टर्स को सैफई और कन्नौज भेज दिया। हम आखिरी शख्स तक पहुंचकर सबको मेडिकल सुविधा का लाभ देना चाहते हैं. गोरखपुर को अच्छे डॉक्टर्स की जगह बूचडख़ाने दिए गए। योगी ने कहा कि यूपी में 5 लाख डॉक्टरों की जरुरत है। अंतिम व्यक्ति तक सुविधा पहुंचनी चाहिए. सरकारी डॉक्टर को निजी प्रैक्ट्रिस से बचना चाहिए। सच्ची संवेदना डॉक्टर की पहचान है।
जूनियर डॉक्टर्स को फटकार
योगी ने कहा कि डॉक्टर्स का मरीजों के प्रति संवेदन होना जरुरी है। कोई अस्पताल नहीं है जहां जूनियर डॉक्टर और गरीब मरीजों में मारपीट न होती हो। जूनियर डॉक्टर झुंड बनाकर मरीजों पर टूट पड़ते हैं। सरकार कोई कानून बनाए, नियम बनाए उससे अच्छा है कि गांवों में जाकर लोगों का इलाज करें। हर शख्स सिफारिश करता है कि वह शहर में रहे, मेडिकल कॉलेज से पैसा लेकर प्राइवेट में जाकर प्रैक्टिस कर रहा है।
सीएम ने कहा कि मैंने छोटा सा चिकित्सालय गोरखपुर में खोला है। 1800-4000 रुपए सीटी स्कैन का लिया जाता है जबकि मेरे यहां 400-600 में हो जाता है। सवा लाख से तीन लाख की वसूली होती है। इस देश का नागरिक अगर स्वस्थ्य होगा तो राष्ट्र निर्माण में भी अपनी भूमिका निभाएगा।
गरीबों से पैसा नहीं दुआ लीजिए
यहां साल में करीब 15 लाख लोग ओपीडी में इलाज कराते हैं। 90 हजार से 1 लाख मरीज रहते हैं। पूर्वी यूपी यहां आता है। आप सबसे मेरी उम्मीद है, जो गरीब आता है वो विश्वास से आता है। उसके पास पैसा न हो, दुआ होती है। उसे जरूर लेना। पैसा किसी के साथ नहीं जाता, पर उसकी दुआ जरूर लगेगी।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *