Search
Saturday 22 September 2018
  • :
  • :
Latest Update

सोता ही रहा विजली विभाग फिर हुई तार की चपेट मेंआकर 3 की मौत

सोता ही रहा विजली विभाग फिर हुई तार की चपेट मेंआकर 3 की मौत
अमेठी ब्यूरो । अमेठी में आज फिर विद्युत विभाग की लापरवाही व ेकुम्भकरणीय नींद के  कारण हाई टेंशन लाइन में अचानक करंट आने से तीन लोगों की मौत हो गई जबकि पांच लोग घायल हो गए  ।  घायलों को देखने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अचानक ही सीएचसी पहुंचे जिसके चलते हडकंप सा मच गया ।
बताया जाता है की अमेठी के बाजारशुकुल थानाक्षेत्र के खालिस बाहरपुर गांव में विद्युत तार टूटा था। जिसको सही करने विद्युत कर्मी गए थे। अचानक तार में करेंट आ गया। जिसकी चपेट में आने से बहबल का पुरवा मजरे महोना पश्चिम गांव के तीन युवको की मौत हो गई। मृतकों में आवेश, अजीम व रियाज बताये जा रहे हैं यही नहीं टार की चपेट में आये करीब अध दर्ज़न लोग  लोग  घायल भी हो गए है। जिनका इलाज स्थानीय चिकित्सालय  में किया जा  रहा है।

 बताते चले की अभी कुछ महीने पूर्व थाना जगदीशपुर अन्तर्गत ग्राम मरौचाते तारपुर में विजली के तार टूट कर गिरने से हुई अर्जुनकुमार पुत्र  रामतिलक मौर्य जो की  लगभग 20  वर्ष का था  उसकी  मौत  हो गयी थी यह घटना पहली सितम्बर को  लगभग 3 बजे दिन में  उस समय हुई जब अर्जुनकुमार अपने घर से गाय चराने गया था तभी अचानक गिरे विजली के तार की चपेट में आने से  उसकी मौके पर ही मौत हो गयी थी परिवार में 50 वर्षीय पिता और दिव्यांग माता व छोटे दो भाइयों और एक बहिन का रो रो कर बुरा हाल था  बताया जाता है यही लड़का पूरे  परिवार का सहारा  था उक्त घटना के बाद भी   ग्रामीणों में बालक की मौत से व्यापक आक्रोश ब्याप्त था  ग्रामीणों का कहना है की  विद्युत विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही से ऐसे हादसे आये दिन हुआ करते हैं  मगर विद्युत विभाग  कुम्भकर्णी नीद में है आये दिन घटित होती घटनाओं के बावजूद बिजली विभाग के आला अधिकारीयों व कर्मचारियों  के सर में जूँ तक नहीँ रेंगती दिख रही है  !विभाग के आला अधिकारी व कर्मचारियों की मनमानी जारी है चौथ वसूली  ख़त्म होने का नाम नही ले रही है  और न ही कोई उनका कुछ बिगाड सकता है यदि कोई ग्रामीण कुछ जागरुक है वह जनता की मदद करना चाहता है तो गोल मोल बातें कर दौड़ाते रहते हैं जिससे  विद्युत विभाग से त्रस्त होकर ग्रामीण चन्दा करके  सुविधा शुल्क  कर्मचारियों को देने के लिये मजबूर हो जाते हैं रूपये मिलने के बाद ही कर्मचारियों के कान में जूं रेंगती है!



A group of people who Fight Against Corruption.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *