Search
Thursday 15 November 2018
  • :
  • :
Latest Update

यूपी में शीत लहर और कोहरे का प्रकोप, 24 घंटे में 16 की मौत

यूपी में शीत लहर और कोहरे का प्रकोप, 24 घंटे में 16 की मौत

लखनऊ! उत्तर प्रदेश में भीषण ठंड और शीत लहर की चपेट में आकर पिछले 24 घंटों में 16 लोगों की मौत हो गई है। राज्य के ज्यादातर इलाकों में कोहरे के साथ ही जानलेवा सर्दी से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान सामान्य से आठ डिग्री नीचे चला गया। वहीं रात में न्यूनतम तामपान 9.9 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। दिसंबर के पहले हफ्ते में बर्फीली हवाओं से लोग हलकान हैं।

कानपुर में सबसे ज्यादा सर्दी का प्रकोप दिख रहा है। अकेले कानपुर मंडल में 10 लोगों ने जान गंवाई है। इसके अलावा रायबरेली और इलाहाबाद में दो-दो, जबकि बरेली और अंबेडकरनगर में एक-एक मौत हुई है।

ठंड से ठिठुरा अवध

दिक्कत की बात ये है कि आने वाले दिनों में सर्दी का सितम और बढ़ेगा। राज्य के अवध इलाके में कोहरे और गलन भरी ठंड से लोगों को खासी दिक्कत हो रही है। बलरामपुर, श्रावस्ती, गोण्डा, सुलतानपुर और बहराइच में कोहरे और गलन से जनजीवन पर बुरा असर पड़ा है।

बलरामपुर और श्रावस्ती जैसे तराई इलाकों में कई दिन से धूप नहीं निकली है। वहीं बहराइच में पारा छह डिग्री तक गिर गया है। बाजारों और सड़कों पर भी सन्नाटा पसरा है।

कोहरे का कोहराम रायबरेली में भी पारे में तीन डिग्री की गिरावट दर्ज हुई है। कोहरे से सब्जियां और सरसों की फसल भी प्रभावित हो रही है। इस बीच कोहरे के चलते हादसों में इजाफा हुआ है। ट्रेन और विमान यातायात पर कोहरे से बुरा असर पड़ा है। दिल्ली आने वाली 67 ट्रेनें लेट हैं, जबकि 30 का टाइम बदला गया है। इसके साथ ही कोहरे की वजह से दो ट्रेनों को रद्द किया गया है।



A group of people who Fight Against Corruption.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *