Search
Saturday 17 November 2018
  • :
  • :
Latest Update

हार्ट ऑफ एशिया में अजीज ने किया भारत-पाक संबंधों का जिक्र

हार्ट ऑफ एशिया में अजीज ने किया भारत-पाक संबंधों का जिक्र

अमृतसर: अपनी धरती से आतंकवाद पनपने को लेकर तीखी आलोचना झेल रहे पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने आज पलटवार करते हुए कहा कि किसी एक देश पर दोषारोपण करना ‘‘सरल’’ है। उन्होंने इसके साथ ही ‘‘हार्ट ऑफ एशिया’’ एचआेए सम्मेलन में भारत-पाक संबंधों के तनाव का मुद्दा उठाया।

अजीज ने जोर दिया कि नियंत्रण रेखा पर ‘‘तनाव’’ के बावजूद उनका बैठक में शामिल होना अफगानिस्तान में स्थायी शांति के लिए पाकिस्तान की पूरी प्रतिबद्धता का सबूत है। उन्होंने नवंबर में इस्लामाबाद में होने वाले दक्षेस सम्मेलन के रद्द होने पर अप्रसन्नता जतायी और क्षेत्रीय सहयोग के लिए इसे झटका बताया। उन्होंने जम्मू कश्मीर के मुद्दे का जिक्र नहीं किया। अजीज ने कहा कि अफगानिस्तान जिन गंभीर चुनौतियों का सामना कर रहा है, पाकिस्तान उससे अवगत है।
उन्होंने कहा कि सर्वप्रथम उनकी नजर में लगातार हिंसा और आतंकवादी कृत्यों में दर्जनों लोगों की जान जा रही है। इसे सामूहिक प्रयासों के जरिए प्रभावी तरीके से और हल करने की तत्काल आवश्यकता है। उन्होंने कहा,‘‘अफगानिस्तान में सुरक्षा स्थिति काफी जटिल है। हिंसा में हाल में वृद्धि को लेकर किसी एक देश पर दोषारोपण करना सरल है। हमें एक वस्तुपरक और व्यापक रूख रखने की जरूरत है।’’



A group of people who Fight Against Corruption.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *