Search
Tuesday 25 September 2018
  • :
  • :
Latest Update

‘वाराणसी काण्ड से सबक ले सरकार- राज़बब्बर

‘वाराणसी काण्ड से सबक ले सरकार- राज़बब्बर

वाराणसी: कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के वाराणसी में गत 15 अक्टूबर को ‘जय गुरु देव’ की शोभा यात्रा के दौरान मची भगदड़ में 24 लोग मारे गए थे। कांग्रेस ने इन मृतक लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रूपए अनुग्रह राशि देने की मांग करते हुए धार्मिक आयोजनों के लिए विशेष पुलिस बल का गठन करने की मांग की है।

घायलों से मिले शीला व राज बब्बर
भगदड़ में घायल लोगों से मिलने यहां पहुंचीं दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री एवं उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित तथा प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने एक संवाददाता सम्मेलन में ये मांगें कीं। दीक्षित ने कहा कि वाराणसी जैसे धार्मिक शहरों एवं जगह-जगह होने वाले धार्मिक आयोजनों के लिए विशेष पुलिस बल का गठन किया जाना चाहिए, क्योंकि इस प्रकार के आयोजन अक्सर होते रहते हैं। धार्मिक कार्यक्रामों में बड़ी संख्या में लोग आते हैं, जिसके लिए ‘कामचलाऊ’ व्यवस्था नाकाफी है।

राज बब्बर ने प्रदेश सरकार पर बोला हमला
बब्बर ने प्रदेश सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि हादसे के बाद अधिकारियों के निलंबन और तबादले से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। उन्होंने दीक्षित के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि धार्मिक आयोजनों के लिए अलग पुलिस बल का गठन शीघ्र किया जाना चाहिए। कांग्रेस के दोनों नेताओं ने भगदड़ में मारे गए लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मुआवजे के तौर पर 2 लाख रुपए राशि देने की घोषणा को नाकाफी बताया और उस राशि को बढ़ाकर 10 लाख रूपए करने की मांग की है।

राम मंदिर को राजनीतिक लाभ के लिए उछालती भाजपा
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के मामले में एक सवाल पर राज बब्बर ने कहा कि जब-जब चुनाव का समय आता है, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इस मुद्दे को राजनीतिक लाभ के लिए जोर-शोर से उछालती है। उन्होंने कहा कि देश की जनता उनके इस व्यवहार को जानती है और प्रदेश के चुनाव के वक्त उन्हें अवश्य सबक सिखाएगी। बब्बर ने राज्य में अपनी पार्टी के प्रचार-प्रसार के असर के सवाल पर कहा कि कांग्रेस का जनाधार तेजी से बढ़ रहा है और निश्चित तौर पर उसका असर आगामी विधान सभा चुनाव में देखने को मिलेगा।  इससे पहले दोनों नेताओं ने काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के ट्रॉमा सेंटर जाकर राजघाट पुल पर मची भगदड़ में घायल हुए लोगों मिलकर उनका हालचाल जाना और उनके शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना की।



A group of people who Fight Against Corruption.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *