Search
Wednesday 21 November 2018
  • :
  • :
Latest Update

मदरसा अल ईमान का सालाना जलसा सम्पन्न

मदरसा अल ईमान का सालाना जलसा सम्पन्न

अमेठी,जगदीशपुर से रहीम उल्ला खान की रिपोर्ट !जगदीशपुर पावर हाउस के पास हाफिज जुबेर साहब नदवी जरिये सन 2011 से मान्यता प्राप्त इस मदर्से का नर्सरी से संचालन किया जा रहा है जिसमें इनकी पुरजोर मेहनत से आज क्लास 6th तक हो चुका है इन्शा अल्लाह जैसे जैसे बच्चे पास होते जायेगे क्लास अच्छी तरबीयत के साथ बढ़ता जायेगा इस जलसे की शुरुआत कुरआन पाक की तिलावत से शुरू की गयीं और दुआ पर ख़त्म की गयीं जिसमें दूर दराज से आये हुये मौलाना का बयान अपने अपने अंदाज़ में दीनी व दुनियावी तालीम लेने के साथ साथ समाज में शांत व्यवस्था बरकरार रखने पर जोर दिया गया कुरआन व हदीस की रोशनी में हराम व हलाल के पहचानने व भ्रष्टाचार से निपटने का तरीका सिखाया गया इस मौके पर मौलाना कौशर साहब नदवी लखनऊ,कमाल अख्तर नदवी मनारूल उलूम ,मुफ्ती फजल साहब बाराबंकी ,कारी शमी साहब गोरखपुर ,कसीम सुल्तानपुर और तमाम करीबी उलेमा मौजूद थे!
ame2

बाइक सवार लोगों ने फायर झोंके दो की हालत गम्भीर
जगदीशपुर~थाना कमरौली क्षेत्न के पुरे छिटई गांव के निकट तीन बाइक सवार लोगो
ने दूसरी बाइक से जाफरगंज जा रहे दो लोगो पर फायर झोक दिया जिससे दोनों
व्यक्ति गम्भीर रू प से घायल हो गए जगदीशपुर अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने
लखनऊ ट्रामा सेंटर के लिये रिफर किया है बाइक सवार हफीज व् ईद्दू ग्रामवासी
तेतारपुर गम्भीर रूप से घायल हो गये घायल के परिजनों ने थाना बाज़ार शुकुल
में ग्राम पंचायत तेतारपुर के मों अलीम प्रधान ,इनके भाई गुड्डू व मों इंतिखाब
के खिलाफ तहरीर दी है जिसकी छानबीन जारी है सूत्रों से पता चला कि मामला
पुरानी रंजिश का है!

जगदीशपुर की संक्षिप्त ख़बरें
जनजागरण संवाददाता! जगदीशपुर गाँव नवीपुर में बच्चों के मामूली विवाद में दो पक्ष आपस में तू तू मै मै करते करते हाथापाई पर आमादा हो गये धीरे धीरे मामला लाठी डंडा में बदल गया दोनो पक्षों में हुई मारपीट के दौरान 4 लोग घायल हो गए एक की हालत गम्भीर बताई जा रही है ।
जामो थाना क्षेत्र के कटारी में मोबाइल की बैटरी मे कन्ङेनसर लगा रहे अमर नाथ गम्भीर रूप से झुलसे जामो सीएससी से लखनऊ ट्रामा सेन्टर रेफर किया गया है !
ट्रक के टायर फटने से साइकिल स्वर की मौत
जिला अमेठी के जगदीशपुर थाना के अन्तर्गत आलू से लदी ट्रक लखनऊ _वाराणसी हाईवे रोड पर सुल्तानपुर की तरफ़ जा रही थी ग्राम रंकापुर के पास अगला टायर फटने से अनियंत्रित होकर पलट गयी जिसकी चपेट में साइकल सवार अली हसन नाई लगभग 56साल बुरी तरह कुचल गया हाथ पैर टूट गये मौके पर पहुँची जनता ने सरकारी अस्पताल जगदीशपुर पहुँचाया जहाँ पर मृत घोषित कर दिया गया शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया !
कन्टेनर और ट्रैक्टर में जबरदस्त टक्कर
जगदीशपुर अढ़नपुर क्रासिंग के पास कन्टैनर व ट्रैक्टर की टक्कर आमने सामने से हुई जिसमे कन्टैनर के आगे का हिस्सा छति ग्रस्त हो गया वहीँ ट्रैक्टर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो बरबाद हो गया किसी को गम्भीर चोटें नहीँ पहुँची है !
जगदीशपुर क्षेत्र में विद्युत समस्या के निदान हेतु ग्रामीणों के बीच पहुंचे अधिकारी
जगदीशपुर ,विद्युत विभाग द्वारा जिला अमेठी के ब्लॉक जगदीशपुर क्षेत्र में ग्रामीणों की लाइट की गड़बड़ समस्याओ के निदान हेतु विभाग के आला अधिकारी C E कामर्शियल sc इंजीनियर sdo व जे ई द्वारा अभियान चलाया गया जो तमाम ग्राम पंचायतो में गये ग्रामीणों ने अपनी अपनी समस्या बताई और जन जागरण मीडिया मंच के पदाधिकारियों ने भी लोगों की समस्याओ का जायजा लिया तो कही तार कमजोर तो कही केबिल जली कही ट्रांसफार्मर खराब ,कुछ लोगों ने जगदीशपुर विद्युत विभाग की लापरवाही के बारे में बताया की बिल भुगतान के बाद भी कंप्यूटर पर बकाया धनराशि काटी नहीँ जाती बल्कि भुगतान की जा चुकी बिल फ़िर बकाया के रूप में ब्याज के साथ आ रही हैं जिससे उपभोक्ता परेशान हैं साथ साथ कटिया कनक्शन बरकरार है!
मुसाफिरखाना संवाददाता ! तहसील मुसाफिरखाना के सभा कक्ष में बी एल ओ की बैठक सम्पन्न हुई जिसमें श्रीमान उपजिलाधिकारी मुसाफिरखाना सुभाष प्रजापति ने गत निर्वाचन लिस्ट से सम्बंधित तमाम बिंदुओं पर चर्चा की और निर्वाचन में लगाये गये बी एल ओ को निर्वाचन नामावली में मृतक का नाम काटने व नये नाम बढ़ाये जानें स़हित कई र्निदेश दिये।
मुसाफिरखाना तहसील के उपजिलाधिकारी अशोककुमार कनौजिया का तबादला अमेंठी तहसील व अमेंठी के उपजिलाधिकारी सुभाष प्रजापति को तहसील मुसाफिरखाना कर दिया गया है ।
बच्चों का परीक्षा परिणाम घोषित
ame4

तिलोई-अमेठी। विधानसभा तिलोई क्षेत्र अन्तर्गत आज नर्सरी से लेकर कक्षा 8 तक के बच्चों का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। सत्र् 2015-16 के अपने परीक्षा परिणाम को पाकर सभी छात्रों के चेहरे खिल उठे।विकास खण्ड सिंहपुर के ग्राम शेखनगांव स्थित श्री रामदुलारे त्रिपाठी शिक्षा निकेतन जूनियर हाईस्कूल में प्रबन्धक श्रीकामता प्रसाद त्रिपाठी की उपस्थित में प्रधानाचार्य श्री विमलेश चन्द्र द्विवेदी द्वारा नर्सरी से कक्षा 8 तक छात्रों को परीक्षा प्रमाण पत्र वितरित किया। साथ ही प्रबन्धक द्वारा उच्च अंक प्राप्त छात्रों को पुरस्कृत करते हुए उन्हें इसी तरह मेहनत और लगन से शिक्षा के प्रति जागरूक होने की बात कही। वही कमजोर छात्रों का मनोबल बढ़ाया और शिक्षा के प्रति ज्यादा ध्यान देने हेतु अध्यापको को निर्देश दिये।



A group of people who Fight Against Corruption.