Search
Wednesday 26 September 2018
  • :
  • :
Latest Update

रोडवेज़ बस स्टॉप बना टैक्सी स्टैण्ड

रोडवेज़ बस स्टॉप बना टैक्सी स्टैण्ड

जगदीशपुर अमेठी से रहीम उल्लाह खान की रिपोर्ट –
जगदीशपुर ! स्टेशन मास्टर व रोडवेज़ कर्मचारियों की मिली भगत से इन दिनो प्राइवेट वाहनों को रोडवेज़ परिसर मे दिन भर खड़े व सवारियां भरते देखा जा सकता है गौर तलब तो यह है की प्राइवेट टैक्सी व गाड़ियाँ बस स्टॉप परिसर के अंदर सवारियां भर्ती रहती हैं और रोडवेज़ बसें रोड पर सवारी के इँतिजार में खड़े होने को विवश दिखते है आलम यह होता है की चौराहे पर जाम की स्थित रहती हैं जिससे यहाँ का यातायात बुरी तरह से प्रभावित होता है बसों के वजह से यात्री भी रोड पर दुकानों के सामने खड़े रहकर जाम का कारण बनते हैं! कुछ बसें अंदर जाना चाहते हुये भी डग्गामार वाहनों की वजह से गेट के अंदर नहीं जा पातीं सूत्रों से पता चला कि प्राइवेट वाहनों के स्वामी इस गोरखधंधे को बनाये रखने के लिए स्टेशन मास्टर व स्थानीय रोडवेज़ कर्मियों को इस सुविधा के लिए अच्छी खासी रक़म सुविधा शुल्क के रूप में प्रदत्त करते रहते हैं यही नहीं परिसर में ठेला लगाने वालों से भी मोटी रक़म अर्जित की जाती है जो बस स्टॉप के अंदर बाहर अतिक्रमण का सबब बने हुये हैं यूँ कभी जाम के नाम से मुगलसराय का नाम मशहूर था मगर आज़ अमेठी का जिगर व युवाओ के दिल की धड़कन कहे जाने वाले माननीय राहुल गाँधी जी के ही जगदीशपुर अमेठी का नाम जाम के मामले मैं सुर्ख़ियों में है अक्सर उच्चअधिकारियों से लेकर मंत्रियों तक को यहाँ लगे जाम का सामना होता रहता है सर्वाधिक परेसानी तो मरीजों को ले जा रही अम्बुलेँस के इस जाम में फसने के बाद मरीज़ के परिज़नो को होता है कभी कभी तो ज़म के चलते मरीज़ की जाँ भी चली जाती है स्थानीय लोगों ने इस सम्बन्ध में मुख्या मंत्री अखिलेश यादव को पत्र भेजकर रोडवेज़ कर्मियों द्वारा चलाये जा रहे इस नायाब गोरखधंधे को बंद कराये जाने की मांग करते हुए आये दिन जाम के शिकार हो रही जनता को निजात दिलाये जाने व आवश्यक कदम उठाते हुए दोषी पाए जाने वाले रोडवेज़ कर्मियों के खिलाफ आवश्यक कारवाही कराये जाने की मांग की है !
समाजवादी प्रदर्शनी संपन्न

जगदीशपुर विकास खण्ड में समाजवादी विकास योजना के अन्तर्गत प्रदर्शनी लगायी गयी जिसमें ग्रामीण स्तर की तमाम समस्याओं को लेकर जैसे स्वच्छ भारत मिशन, पेंशन योजना,सिंचाई व नलकूप साधन ,समाज कल्याण व बाल विकास योजना आदि को अच्छी तरह से संचालन करने का मुद्दा रखा गया जिसमें उप जिलाधिकारी मुसाफ़िरखाना ,बी डी ओ व ब्लॉक अधिकारी व कर्मचारी भूतपूर्व ब्लॉक प्रमुख और समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता मौजूद रहे!
सऊदी अरब से गांव पहुंचा शव

जगदीशपुर थाना क्षेत्र में पूरे गोंसाई हुसैनगंज कला निवासी नेमचन्द्र कुमार गिरी पुत्र हनुमान गिरी का सऊदी अरब से पहुंचा शव,परिजनों को सान्त्वना देने पहुंचे जगदीशपुर विधायक राधेश्याम कन्नौजिया। बताया जाता है की सऊदी अरब में ही मार्ग दुर्घटना के दौरान नेमचंद्र की मौत हो गई थी!

जमीनी विवाद में युवक को पीट पीट कर मार डाला

जदीशपुर संवाददाता ! अमेठी जनपद के जगदीशपुर इलाके में एक यूवक को जमीनी विवाद के चलते पीट पीट कर लहूलुहान कर डाला गया गंभीरावस्था में जब उसके परिज़नो द्वारा उसे अस्पताल ले जाया जा रहा था तभी रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी !



A group of people who Fight Against Corruption.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *