Search
Monday 24 September 2018
  • :
  • :
Latest Update

51 साल के हुए मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान

51 साल के हुए मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान

बाॅलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान आज 51 साल के हो गए हैं। आमिर ने अपने जन्मदिन के मौके पर मुंबई में एक प्रेस कांफ्रेंस की। आमिर अपनी आने वाली फिल्म ‘दंगल’ के लुक में मीडिया से रूबरू हुए।

पिछले दिनों असहिष्णुता के मसले पर आलोचना का शिकार हुए आमिर ने देशभक्ति पर बोलते हुए कहा, दूसरों की मदद के लिए दिल में समाज, काम और परिवार से लगाव और संवेदनशीलता होनी चाहिए।

आमिर ने कहा, मेरे दिल में मेरे देश के लिए बहुत सम्मान है और मैं इसकी अहमियत बखूबी समझता हूं।

पत्रकारों से राजनीति पर पूछे गए सवाल पर आमिर ने कहा, एक्टर्स की पाॅपुलैरिटी को देखते हुए राजनीति में एंट्री करा दी जाती है जबकि इसके लिए जज्बा होना चाहिए। इस मौके पर पत्रकारों ने आमिर खान के बर्थडे पर गाना भी गया।

आमिर ने मीडिया के सामने अपने अमेरिका में बिताए दिनों को शेयर किया। उन्होंने बताया कि, वह करीब तीन सप्ताह यूएस में रहे थे। इस दौरान उन्होंने वहां सिर्फ खाया, सोया और वर्कआउट कया। मैं वहां दिन में छह घंटे एक्सरसाइज करता था।

पिछले 26 सालों से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले आमिर खान की ख्वाहिश है कि वह बनारस में अपना पैतृक घर अपनी मां के लिए खरीद पाएं।

आमिर खान ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत फिल्म ‘यादो की बारात’ से की थी। इस फिल्म में आमिर ने बाल किरदार निभाया था। इसके बाद आमिर 1988 में फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ में पहली बार मुख्य किरदार में नजर आए। इस फिल्म को बाॅक्स आॅफिस पर बेहद सफलता मिली। इसके बाद आमिर ने दिल है की मानता नहीं (1991), जो जीता वही सिकंदर (1992), हम हैं राही प्यार के (1993) और रंगीला (1995) में काम कर अपनी एक्टिंग से सबकों अपना दीवाना बना दिया।

आमिर ने राजा हिन्दुस्तानी, इश्क, सरफरोश, अर्थ, मेला, लगान, दिल चाहता है, मंगल पांडे-द राइजिंग, रंग दे बसंती, फना, तारे जमीन पर, धूम-3, पीके फिल्में की हैं।



A group of people who Fight Against Corruption.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *