Search
Saturday 17 November 2018
  • :
  • :
Latest Update

बिल गेट्स से भी धनी है कानपुर की ये महिला!

बिल गेट्स से भी  धनी है कानपुर की ये महिला!

लखनऊ। पूरब के मैनचेस्टर उत्तर प्रदेश के कानपुर में विश्व का सबसे धनी व्यक्ति रहता है। खबर चौंकाने वाली, लेकिन सत्य है। कुछ देर के लिए ही सही, लेकिन शहर की एक महिला ने दुनिया के सबसे अमीर दंपती का रुतबा हासिल कर चुके बिल गेट्स को भी पीछे छोड़ दिया। महिला ने बैंक खाते में सिर्फ दो हजार रुपए धनराशि जमा कराई लेकिन पासबुक प्रिंटिंग के दौरान बैलेंस की रकम 95,711 अरब रुपए हो गई। यह रकम गेट्स दंपती की घोषित संपत्ति 5,554 अरब रुपए से करीब 20 गुनी है। यूपीएसआईडीसी कर्मी मदारपुर, विकास नगर के लालता प्रसाद के मकान में किरायेदार रामलखन यादव की पत्नी उर्मिला यादव ने रामकृष्ण नगर में एसबीआई शाखा के यूपीएसआईडीसी विस्तार पटल लखनपुर में मदारपुर विनायकपुर निवासी उर्मिला यादव का खाता (संख्या 35014400299) है।
खाते में जमा कराए थे एक हजार रुपए
खाते में नो योर कस्टमर (केवाईसी) की औपचारिकता अधूरी थी। 1000 रुपए जमा कर 23 जून 2015 को बचत खाता खोला था। 30 जून को खाते में एक हजार रुपए जमा कराए। बैंक ने उर्मिला को लेटर आॅफ थैंक भेजा तो वह वापस आ गया। इस पर बैंक ने खाता 22 जुलाई को सेट होल्ड मोड में डाल दिया।
पासबुक देखकर उड़े होश
24 जुलाई को उर्मिला के खाते में परिचय दाता लालता प्रसाद ने जब पासबुक ली तो उनके होश उड़ गए। खाते में बैंक बैलेंस 95,711 अरब रुपए था। आनन-फानन आरके नगर शाखा के प्रबंधक राकेश कुमार खत्री ने पासबुक मंगवाकर परीक्षण कराया तो सर्वर की तकनीकी खराबी सामने आई।
बैंक ने मुख्यालय को भेजी रिपोर्ट
बैंक प्रबंधक ने स्टेट बैंक मुख्यालय, मुंबई को पूरी रिपोर्ट भेजी, तो मुख्यालय से सर्वर में तकनीकी खामी से ऐसा होने की जानकारी दी गई। खत्री ने बताया कि शनिवार सुबह तक सर्वर की दिक्कत दूर कर ली जाएगी। उर्मिला को यही नहीं पता कि एसबीआई की ‘कृपा’ से वह दुनिया की सबसे अमीर इंसान बन चुकी हैं।

 



A group of people who Fight Against Corruption.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *