Search
Thursday 15 November 2018
  • :
  • :
Latest Update

जन जागरण मीडिया मंच ने की पत्रकारों पर हुए हमले की निंदा

जन जागरण मीडिया मंच ने की पत्रकारों पर हुए हमले की निंदा

लखनऊ। राजधानी में मीडिया कर्मियों पर हमले के लिए जन जागरण मीडिया मंच ने सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए मिठाई प्रतिष्ठान के मालिकों एवं कर्मचारियों द्वारा पत्रकारों पर किये गए हमले की घोर निंदा करते हुए आरोपियों की शीघ्र गिरफ़्तारी करने और पत्रकारों की सुरक्षा हेतु आवश्यक कदम उठाये जाने की मांग की है।
घटना के विरोध में बड़ी संख्यात में राजधानी के पत्रकारों ने हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर भी धरना-प्रदर्शन कर विरोध स्वरूप एक ज्ञापन प्रदेश के मुख्यजमंत्री को दिया है जिसे सूचना निदेशक आशुतोष निरंजन को सौंपा गया । सूचना निदेशक आशुतोष निरंजन ने पत्रकारों के ज्ञापन को सरकार तक भेजने एवं उस पर प्रभावी कार्यवाही का आश्वासन दिया है।
धरने पर पत्रकारों के संगठनों एवं पत्रकारों ने आरोप लगाया कि सपा सरकार में प्रेस/मीडिया पर प्राणघातक हमले हो रहे हैं, जो बेहद चिंताजनक हैं। पत्रकारों को सुरक्षा के लिए सरकार को आवश्यक कदम उठाने होंगे।
उल्लेखनीय है कि बीते शुक्रवार को गोमती नगर स्थित एक मिठाई प्रतिष्ठान में मिलावटखोरी की सूचना पर कवरेज करने गए इलेक्ट्रानिक मीडिया इंडिया न्यूज व न्यूज नेशन के संवाददाताओं एवं कैमरामैन के साथ मिठाई प्रतिष्ठान के मालिकों एवं कर्मचारियों ने बदसलूकी कर जानलेवा हमला कर दिया था।
पुलिस भी पहले तो मामले में निष्क्रिय बनी रही, किन्तु बाद में मीडिया के दबाव में हरकत में आई और तीन गिरफ्तारियां कराईं किंतु कुछ और आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। जन जागरण मीडिया मच के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने दिलकुशा प्लाजा स्थित कार्यालय में बैठक कर मंच की ओर से प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पत्र लिखकर तत्काल ठोस कार्यवाही किये जाने की मांग की है !
इस अवसर पर साथी पत्रकारों को संबोधित करते हुए मीडिया मंच के प्रमुख रिजवान चंचल ने कहा कि प्रदेश में अराजकता का आलम कायम है। लखनऊ में मीडिया टीम पर प्राणघातक हमला हुआ सपा सरकार के कुशासन के कारण प्रदेश की कानून-व्यवस्था ध्वस्त है, श्री चंचल ने मांग की कि मीडिया पर हमले के मामले को सरकार को गंभीरता से लेना चाहिए। पत्रकारों को सुरक्षा मुहैया कराना सरकार की जिम्मेदारी है। लोकतंत्र के चौथे खंभे पर हमला लोकतंत्र पर हमला है इसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है। बैठक में मीडिया मंच के लखनऊ प्रभारी मीना खान ,आर के पाण्डेय ,मंच के महासचिव ए.के सिंह,उपाध्यक्ष हिमांशु ,जकी मोहम्मद, फरहान .मीडिया प्रभारी सुनीता सरल सहित मंच के दर्जनों पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित रहे !



A group of people who Fight Against Corruption.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *