Search
Tuesday 18 September 2018
  • :
  • :
Latest Update

बिहार में राजद, और मणिपुर-गोवा में कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा पेश किया

बिहार में राजद, और मणिपुर-गोवा में कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा पेश किया

नई दिल्ली.कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी भाजपा (104 सीट) को सरकार बनाने का न्योता दिए जाने पर सियासत जारी है। अब कांग्रेस ने गोवा, मणिपुर, मेघालय, राजद ने बिहार और एनपीएफ ने नगालैंड में सरकार बनाने का मौका दिए जाने की मांग की है। बिहार में राजद नेता तेजस्वी यादव ने कांग्रेस और सीपीआई के विधायकों के साथ मिलकर राज्यपाल को पत्र सौंपा। इसमें उन्होंने कहा, राज्य के बड़े दल के नाते सरकार बनाने का न्योता मिलना चाहिए। पांचों राज्यों में विपक्ष की सीटें सबसे ज्यादा हैं, लेकिन सरकारें भाजपा-एनडीए की हैं। शुक्रवार को गोवा में कांग्रेस के 13 विधायकों ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया। वहीं, तेजस्वी यादव ने राज्यपाल से मिलकर राजद और सहयोगी दलों के 111 विधायकों के समर्थन की बात कही।

बिहार:राजद नेता तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की। उनके साथ राजद, कांग्रेस और सीपीआई के विधायक थे। राज्यपाल को पत्र सौंपा। इसमें उन्होंने राज्य की सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते सरकार बनाने का न्योता मिलने की बात कही।

– तेजस्वी ने कहा, ”राज्यपाल अगर उन्हें मौका देते है तो वे आसानी से फ्लोर टेस्ट पास कर लेंगे। हमारे पास 111 विधायक हैं। जदयू से नाराज विधायक भी हमारे संपर्क में हैं। हमारे गठबंधन में नितीश कुमार  जैसे विधायक और जदयू जैसी पार्टी नहीं है जो बाद में पलट जाए।”

गोवा:कांग्रेस के गोवा प्रभारी चेल्ला कुमार के साथ 13 विधायकों ने राज्यपाल से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मांग की- ‘राज्य में सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते कांग्रेस को सरकार बनाने का मौका दें। जरूरत पड़ी तो राजभवन में विधायकों की परेड भी कराएंगे।’

– कांग्रेस नेता यतीश नाइक ने गुरुवार को कहा था, ”2017 में कांग्रेस 17 सीट जीतकर विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी बनी। पर राज्यपाल ने 13 सीटों वाली भाजपा को सरकार बनाने के लिए बुलाया। अब कर्नाटक में राज्यपाल ने सबसे बड़ी पार्टी (भाजपा) को सरकार बनाने का न्योता दिया। इसीलिए मांग करते हैं कि राज्यपाल हमें सरकार बनाने के लिए बुलाएं।”

# मणिपुर:कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री इबोबी सिंह ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद कहा कि शनिवार शाम 4 बजे तक का इंतजार करें। देखते हैं कर्नाटक के बहुमत परीक्षण में क्या होता है। राज्यपाल ने मणिपुर के मामले पर विचार करने को कहा है। उम्मीद है इंसाफ होगा।

# मेघालय और नगालैंड:दोनों राज्यों के पूर्व मुख्यमंत्री शुक्रवार को राज्यपाल से मिले। मेघालय में कांग्रेस और नगालैंड में एनपीएफ सबसे बड़ी पार्टी है। दोनों राज्यों में एनडीए गठबंधन की सरकार है।



A group of people who Fight Against Corruption.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *