Search
Wednesday 19 September 2018
  • :
  • :
Latest Update

एस आर एस स्कूल के वार्षिकोत्सव में नन्हें मुन्नों ने मनमोहक प्रस्तुति दे लोगों को मंत्रमुग्ध किया

एस आर एस स्कूल के वार्षिकोत्सव में नन्हें मुन्नों ने मनमोहक प्रस्तुति दे लोगों को मंत्रमुग्ध किया

लखनऊ ! राजधानी लखनऊ स्थित एस आर एस इंटरनेशनल स्कूल  के  चौथे वार्षिकोत्सव में नन्हें-मुन्ने बच्चों की  आकर्षक प्रस्तुतियों ने लोगों का मन मोह लिया।कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यादात्री मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित करके हुआ। उसके बाद  बच्चों ने विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जिसकी अभिभावकों व उपस्थित अतिथियों ने जमकर सराहना की ! पी जी व मांटेसरी के जी तथा वन टू  के छोटे बच्चों ने  जहाँ विवध कार्यक्रमों में देश की बहुरंगी तस्वीर दिखाई वहीं  थ्री व  फोर्थ फिफ्थ  के बच्चों ने देश की एकता व गंगा जमुनी तहजीब के साथ साथ पर्यावरण व जल संरक्षण आदि की मनमोहक झांकी प्रस्तुत की ।

गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी इंदिरानगर स्थित एस आर एस इंटरनेशनल स्कूल के चौथे वार्षिकोत्सव में बतौर  मुख्य अतिथि के रूप में  शिक्षाविद, चिन्तक, उच्च न्यायलय  अधिवक्ता, रानी लक्ष्मीबाई मेमोरियल स्कूल के सेक्रेटरी डॉ मधुसूदन दीक्षित ने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास में अध्यापक व विद्यालय के साथ-साथ अभिभावक की भी अहम भूमिका होती है। अत: हमें बच्चे की हर गतिविधियों पर ध्यान रखने की जरूरत है तथा उनकी बढ़ती सकारात्मक रुचियों में दृढ़ता लाकर उनको एक अच्छी दिशा प्रदान करने की जरूरत है ! विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित लोकतंत्र स्वतंत्रता सेनानी परिषद् के राष्ट्रीय महासचिव चतुर्भुज त्रिपाठी

ने अपने संबोधन में नन्हें मुन्नों को भारत का भविष्य बताया तथा उनके बाल विकास में अभिभावकों को कोई कोताही न बरतने की भी बात कही  ।  वरिष्ठ समाजसेवी साहित्यकार हरिपाल सिंह ने कहा की बच्चे पर घर परिवार के संस्कारों की अमिट छाप पड़ती है जिसको बच्चा जीवन में कभी बदलने की कोशिश नहीं करता अत: घर पर भी बच्चे को संपर्क में रखकर अभिभावक अच्छी शिक्षा दें।प्रसाशनिक अवकाश प्राप्त समाजसेवी एवं शायर शहरयार खान, टी वी पत्रकार कायनात खान ने बच्चों की प्रतिभा को सराहा ही नहीं बल्कि उत्साह्बर्धन भी किया साथ ही  सभी विद्यार्थियों, अध्यापकों व अभिभावकों को आने वाले वर्ष 2018 की शुभकामनाएं भी दी। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में झूठ बोलना घातक,चंदा चमके चम-चम’ व राष्ट्रीय एकता पर केन्द्रित गीतों ने अभिभवकों की खूब तालियाँ बटोरीं  नन्हें मुन्नों ने  ‘इट हैपेंस ओनली इन इंडिया’ व ‘जय हो’ जैसे कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। कल्चरल यूनिटी  में विभिन्न प्रान्तों के  परिधानों का मंचन भी नन्हें- मुन्नों द्वारा  किया गया। इसमें देश के विभिन्न राज्यों की वेशभूषा की झलक दिखाई दी। पर्यावरण संरक्षण पर पेड़ बचाओ हरियाली बढ़ाओ, पानी बचाओ आदि पर छोटे छोटे बच्चों ने मनमोहक सन्देश दे  बड़ों को भी  सीख दी ! नन्हें मुन्नों में मुख्य रूप  से गर्विता लालवानी महक शर्मा, नंदिनी साव्लानी, अगम्या कुशवाहा, अभिनन्दन त्रिपाठी, सनी यादव, सौरांस सक्सेना, मुस्कान, अनिका बाजपेई, पुण्य सबरवाल, दिशा यादव की प्रस्तुति विशेष सरहनीय रही ! स्कूल के डायरेक्टर रिजवान चंचल व  प्रिंसिपल अनीता दास, वाइस प्रिंसिपल पूजा शर्मा के संयोजन में आयोजित इस वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में शिक्षिका स्वेता सबरवाल ,गरिमा पटेल ,धात्री ,फराह , नेहा, अंजू , संध्या, कावेरी  सहित स्कूल के सभी शिक्षिकाओं ने जहाँ महती भूमिका निभायी वहीं डांस टीचर गीतांजलि  व आस्था लालवानी के निर्देशन में चयनित गीतों पर नन्हें मुन्नों ने  उत्कृष्ट नृत्य  प्रदर्शन कर आम लोगों को मंत्र मुग्ध किया , वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का समापन रास्ट्रीय गीत के साथ हुआ !

 



A group of people who Fight Against Corruption.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *