Search
Wednesday 19 September 2018
  • :
  • :
Latest Update

देश के बड़े दिग्गजों का जमावड़ा होगा सैफई महोत्सव में

देश के बड़े दिग्गजों का जमावड़ा होगा सैफई महोत्सव में

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के लिए विवादों का सबब बन चुके सैफई महोत्सव में इस बार देश के बड़े नेताओं का भी जमावड़ा होगा. सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के बुलावे पर जेडीयू के अध्यक्ष शरद यादव, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार सहित देश के कई अन्य बड़े नेता सैफई महोत्सव का आनंद लेते हुए दिखाई देंगे. हर बार की तरह इस बार भी वालीबुड के बड़े सितारों की मौजूदगी महोत्सव में होगी. वही पहली बार महोत्सव के मैदान से राजनीतिक संदेश भी देश के बड़े नेता देते हुए दिखाई देंगे.
गौरतलब है कि बीते दो बार से सैफई महोत्सव में सलमान खान तथा वालीबुड के बड़े सितारों को बुलाने पर होने वाले खर्च को लेकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को विपक्षी दलों का निशाना बनना पड़ा था. मीडिया में भी महोत्सव में बड़े फिल्मी सितारों को बुलाने पर होने वाले खर्च को फिजूलखर्ची बताते हुए मुख्यमंत्री की आलोचना की गई थी. जिसे लेकर भाजपा सहित तमाम विपक्षी दलों के नेताओं को लगा था कि इस बार अखिलेश सरकार बहुत भव्य तरीके से सैफई महोसत्व का आयोजन नहीं करेगी. विपक्षी नेताओं की इस को गलत साबित करते हुए सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने सैफई महोत्सव में देश के कई बड़े नेताओं को बुलाकर अपनी ताकत दिखाने की ठान ली. जिसके चलते वालीबुड के तमाम बड़े सितारों के साथ ही शरद यादव, लालू प्रसाद यादव, नीतीश कुमार सहित विपक्ष के उन नेताओं को भी बुलाने का निमंत्रण भेजा जा रहा है जिन्होंने पिछले सैफई महोत्सव में हुए खर्च को लेकर अखिलेश सरकार पर तमाम गंभीर आरोप लगाए थे.

सपा सासंद एवं सैफई महोत्सव की आयोजन समिति के अध्यक्ष धर्मेन्द्र यादव अभी यह बताने को तैयार नहीं हैं कि विभिन्न राजनीतिक दलों के किन किन को सैफई महोत्सव में शामिल होने का निमंत्रण भेजा गया है. धर्मेन्द्र यादव सपा प्रमुख के भतीजे हैं. धर्मेन्द्र का दावा है कि सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव और शरद यादव, लालू प्रसाद और नीतीश कुमार की मौजूदगी में इस बार का सैफई महोत्सव सबसे शानदार होगा. धर्मेन्द्र के अनुसार 26 दिसंबर से शुरू होकर चौदह दिन तक चलने वाले सैफई महोत्सव में देश के विख्यात फिल्ली सितारे तो हमेशा की तरह हिस्सा लेने आएंगे ही. पहली बार महोत्सव में चीन का ड्रैगन डांस और न्यूजीलैंड के कलाकारों द्वारा पोई डांस दर्शकों को लुभाएगा, जबकि राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और जनता दल अध्यक्ष शरद यादव और पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी महोत्सव की शोभा में चार चांद लगाएगी.

धर्मेन्द्र ने बताया कि पार्टी सासंद जया बच्चन सैफई के चंदगीराम स्टेडियम में महोत्सव का उद्घाटन करेंगी. आठ जनवरी तक चलने वाले महोत्सव में हर रोज सांस्कृतिक कार्यक्रमों का लोग आनंद लेंगे. महोत्सव के दौरान मैनपुरी से सैफई तक साइकिल मैराथन आयोजित की जाएगी और कुश्ती के दंगल में पहलवान एक-दूसरे पर जोर आजमाइश भी करेंगे. कॉमेडी नाइट विद कपिल, सुदर्शन पारीक की अद्भुत सैंड आर्ट और दो हजार बच्चों द्वारा लोकधारा का प्रदर्शन यहां के लोग देखेंगे. महोत्सव के दौरान कृषि मेला किसानों को आकर्षित करेगा. मेले में किसानों को कृषि उत्पाद बढ़ाने के नये-नये गुर बताये जाएंगे. बीज-खाद और तकनीक से सम्बन्धित पुस्तकें किसानों के लिये कम से कम दामों पर उपलब्ध होंगी.
सैफई महो‍त्सव की शुरूआत मैनपुरी के सांसद तेजप्रताप के पिता स्वर्गीय रणवीर सिंह ने वर्ष 1997 में की थी. तब से यह महोत्सव हर वर्ष भव्यता के साथ आयोजित किया जाता रहा हैं. इस महोसत्व में फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन, सलमान खांन, माधुरी दीक्षित, संजय दत्त से लेकर तमाम बड़े -बड़े सितारों ने यहां के लोगों के समक्ष अपने कार्यक्रम पेश किए हैं. अब पहली बार लालू यादव सहित तमाम बड़े नेता इस महोसत्सव में आएंगे. लालू और शरद यादव तेज प्रताप के घर भी जाएंगे. तेज प्रताप के साथ लालू की छोटी पुत्री की शादी तय हुई है और मैनपुरी के लोगों को लालू के वहां पहुंचने का इंतजार भी है.

Reviews

  • 8
  • 10
  • 10
  • 6
  • 10
  • 8.8

    Score



A group of people who Fight Against Corruption.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *